Breaking News

Indore: दिवाली आते ही जगमगा उठा बाज़ार

Posted on: 02 Nov 2018 16:04 by Mohit Devkar
Indore: दिवाली आते ही जगमगा उठा बाज़ार

इंदौर शहर में दिवाली के त्यौहार को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. वहीँ शहर का  सबसे मशहूर मार्केट राजवाड़े  पर कल रात खरीदारी को लेकर काफी भीड़ देखने को मिली. राजवाड़े चौराहा  हर तरफ रौशनी से भरा नज़र आ रहा था. सराफा मार्केट इंदौर में सबसे मशहूर है क्योंकि यहां आपको इंदौर के खाने का असली स्वाद मिलेगा. सराफा में ज्यादातार ज्वेलरी की दुकाने हैं. दिवाली के त्यौहार पर इन ज्वेलरी की दुकानों पर आपको काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलेगी.

घमासान डॉट कॉम ने जब दुकानदारों से बात की तो पता चला कि दिवाली के त्यौहार पर लोग ज्यादातर अंगूठी खरीदना पसंद करते है. सराफा में कई ज्वेलरी की दुकानों पर अंगूठी के आपको अलग-अलग डिजाईन देखने को मिलेंगे.

इनकी कीमत की शुरुआत 3000 रुपए से होती है. इसके अलावा दिवाली के त्यौहार पर सराफा में कल भी काफी चहल-पहल रही. लोगों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला.

अगर हम सराफे की सजावट की बात करें तो वह काफी बेहतरीन सजाया गया है. सराफा के मुख्य गेट से आखिरी गेट तक काफी लाइट्स से डेकोरेशन किया हुआ है. हर दुकानदारों  ने अपनी दुकानों  के बाहर काफी अच्छा लाइटिंग डेकोरेशन किया हुआ है. दिवाली त्यौहार के इन दिनों में ही सराफा का डेकोरेशन काफी उभर के नज़र आता है.  दिवाली त्यौहार को लेकर सराफा बाजार में सराफा उत्सव चल रहा है जिसमे सराफा सोना चाँदी एसोसिएशन द्वारा बम्पर इनामी ऑफर भी रखे गए है.

साथ ही राजवाड़ा चौराहे पर आपको कई कपड़ों की दुकानें देखने को मिलेंगी. जहां काफी तादात में लोग त्यौहार के लिए खरीदने आते हैं. एक दुकानदार से बातचीत में पता चला कि त्यौहार के इस हफ्ते में काफी चहल-पहल है. उनका कहना है कि लोग यहां ज्यादातर बच्चों के कपड़े खरीदने आते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि कपड़ों के मार्केट में काफी नए तरह के डिजाईन आ गए है. जिन्हें लोग काफी पसंद भी कर रहे है.

बता दें कि, त्यौहार के समय राजवाड़ा भी काफी चमक उठा है. जिस तरह से राजवाड़ा का लाइट डेकोरेशन किया गया है. वह लोगो ने पहले कभी नही देखा होगा. हर कोई वह सेल्फी लेते हुए नज़र आता है

सेल्फी ले रहे लोगों में से एक बताया कि, यह बेहतरीन नज़ारा है. राजवाड़े का इतना अच्छा डेकोरेशन पहले कभी देखने को नहीं मिला. उन्होंने आगे कहा कि, पिछली दिवाली से ज्यादा रोनक इस दिवाली नज़र आ रहीं है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com