Breaking News

अपने लिविंग रूम को सजाएं इन स्मार्ट सोफ़े से

Posted on: 05 Jun 2018 10:16 by Mohit Devkar
अपने लिविंग रूम को सजाएं इन स्मार्ट सोफ़े से

सोफा न स़िर्फ हर घर की ज़रूरत है, बल्कि इससे आप अपने आशियाने का मेकओवर भी कर सकती हैं. बाज़ार में उपलब्ध सोफा की ढेरों वैरायटी में से आप अपनी पसंद और कमरे की साइज़ के मुताबिक स्टाइलिश सोफा ख़रीदकर अपने ड्रीम होम को न्यू लुक दे सकती हैं. तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताते हैं कि कौन से डिजाइनर सोफे आपके घर की सुंदरता में लगा सकते हैं चार चांद.

Related image

via

1. एल शेप भी है अच्छा ऑप्शन- आपके घर को डेकोरेट करने के लिए एल शेप का सोफा भी अच्छा ऑप्शन हैं. ये न स़िर्फ स्टाइलिस्ट दिखता है, बल्कि जगह भी कम लेता है. टिपिकल सोफा की बजाय ये आरामदायक और फ्लेक्सिबल भी होता है. साथ ही इस पर ज़्यादा लोग एडजस्ट भी हो सकते हैं. इन दिनों बाज़ार में एल शेप सोफा के ढेर सारे डिज़ाइन्स उपलब्ध है. इसलिए आप अपने घर की जगह और बजट के मुताबिक ये सोफा खरीद सकती हैं.

Related image

via

2. दीवान भी है बेहतर विकल्प- अगर आप बेडरूम के लिए सोफा ख़रीदने की सोच रही हैं, तो नॉर्मल सोफा की बजाय दीवान आपके लिए बेस्ट रहेगा. ये बेंच की तरह होता है यानी इसके पीछे सपोर्ट नहीं रहता. बैठने के साथ ही आप इसमें कपड़े, बेडशीट, एक्स्ट्रा कपड़े भी स्टोर कर सकती हैं. इसमें ऊपर की सीट हटाने पर अंदर स्टोरेज की व्यवस्था होती है.

3-सिंगल सिटर का विकल्प

via

3. सिंगल सिटर का विकल्प- आपका कमरा अगर बहुत छोटा है, तो बड़े साइज़ का सोफा ख़रीदने से आपको बचना चाहिए. छोटे कमरे में कंफर्टेबल सीटिंग अरेंजमेंट के लिए स्टाइलिस्ट सिंगल सिटर सोफा बेहतरीन विकल्प है. कमरे के कॉर्नर स्पेस का उपयोग करने के लिए आप वहां भी डिज़ाइनर सिंगल सिटर सोफा रख सकती हैं. वैसे छोटे कमरे में मेहमानों के बैठने के लिए स्लिम सिंगल सिटर सोफा की बजाय आप एक छोटी कॉफी टेबल और चेयर भी रख सकती हैं.

Related image

via

4. सोफा कम बेड- अगर आपके घर में अक्सर मेहमानों का आना-जाना लगा रहता है या फिर आपका घर छोटा है तो, नॉर्मल सोफा की बजाय सोफा कम बेड बेहतरीन विकल्प होगा. वैसे भी अब थ्री सिटर टिपिकल सोफा कम ही पसंद किया जाता है. मेट्रो सिटिज़ में कमरे छोटे होने के कारण सोफा कम बेड ज़्यादा पसंद किया जाता है. इसलिए आपके लिए ये बेहतर विकल्प हो सकती है.

Image result for home creativity with sofa

via

5. दिखाए अपनी क्रिएटिविटी- अगर आप अपने घर में कुछ डिफरेंट करना चाहती हैं. तो मल्टी सिटर सोफा के दोनों साइड डिफरेंट डिज़ाइन का सोफा रखें या फिर मल्टी सिटर और सिंगल डिज़ाइन को एक जैसा ही रहने दें और सिटिंग एरिया में उसके आसपास डिफरेंट स्टाइल में चेयर अरेंज करें. आप चाहें तो उस एरिया को आकर्षक बनाने के लिए कुछ डेकोरेटिव आइटम्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com