इंडोनेशिया में भूकंप के बाद अब सुनामी का कहर, 832 पहुंचा मौत का आंकड़ा

0
34
indonesia_earthquake

इंडोनेशिया : इंडोनेशिया में कुदरत ने अपना भयंकर कहर बरसाया है. अब तक लोग इंडोनेशिया में भूकंप के कहर से भी नहीं उबरे नहीं थे कि अब सुनामी ने अपना कहर बरपा दिया है.

Via

इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में आए भयंकर भूकंप और इससे पैदा हुई सुनामी की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 832 के करीब पहुंच गई है. इंडोनेशिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक इससे सबसे ज्यादा प्रभावित पालू शहर हुआ है. यहां राहत और बचाव कर्मियों के पहुंचने का सिलसिला अब भी जारी है. इस आपदा में जिंदा बचे लोग मृतकों के शव बरामद करने में अधिकारियों की सहायता कर रहे हैं.

Via

बता दे कि इससे पहले इंडोनेशिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ‘अंतारा’ ने राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रमुख के हवाले से पालू में मारे गए लोगों का ताजा आंकड़ा 420 बताया था. अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि 7.5 तीव्रता के भूकंप और सुनामी में पांच-पांच फुट ऊंची उठी लहरों की चपेट में आये लोगों की संख्या अभी भी बढ़ रही है, क्योंकि अब सुदूर इलाकों से नुकसान की सूचनाएं मिल रही हैं. कुछ सरकारी विमान राहत सामग्री लेकर पालू के प्रमुख हवाई अड्डे तक पहुंचे हैं. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक यह हवाई अड्डा वाणिज्यिक उड़ानों के लिए बंद रहेगा.

Via

इसके साथ ही कुछ लोग शुक्रवार की शाम को समुद्र किनारे जश्न की तैयारी में लगे हुए थे वो भी फ़िलहाल लापता बताए जा रहे हैं. उनके बारे में अब तक कोई सुचना नहीं मिली है. इंडोनेशिया के पालू में लगभग साढ़े तीन लाख की आबादी है,  शुक्रवार को आई सुनामी की चपेट में आने से मारे गए लोगों के शव समुद्र किनारे तैरते दिखाई दे रहे हैं.

Via

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here