LIVE: मुंबई में दिखा ‘वायु’ का असर, गुजरात में NDRF की 36 टीमें तैनात

0
12

गुजरात: तूफ़ान वायु तेजी से गुजरात की ओर बढ़ रहा है। फिलहाल इसका असर मुंबई में दिखना शुरू हो गया है। मुंबई कोस्ट के आसपास तेज हवाएं चल रही है जिसके कारण कई पेड़ गिर गए है। इस चक्रवात को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है। अनुमान लगाया जा रहा है कि बुधवार देर रात या गुरूवार सुबह यह तूफ़ान गुजरात के तट से टकरा सकता है।

135 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार

चक्रवात वायु के गुरूवार सुबह गुजरात तट के टकराने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान इसकी रफ़्तार 75 किलोमीटर से लेकर अधिकतम 135 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। इस खतरनाक चक्रवात से निपटने के लिए सरकार ने कमर कास ली हिया। प्रशासन हाई अलर्ट पर है। गुजरात में NDRF की 36 टीमों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही स्कूलों को बंद कर दिया गया है और अफसरों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

170 किलोमीटर तक हो सकती है रफ्तार

चक्रवात वायु को लेकर ताजा अपडेट की मानें तो ये तूफान 155 से 170 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गुजरात के तटों से टकरा सकता है।

विजय रूपाणी ने रद्द किया कार्यक्रम

चक्रवात वायु के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पूरे राज्य में 13 से 15 जून तक तीन दिवसीय शाला प्रवेशोत्सव रद्द कर दिया है। वहीं जहां चक्रवात का असर देखा जा सकता है उन 10 जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में 13 और 14 जून को दो दिन की छुट्टी की घोषणा की है। वलसाड में बारिश ने भी दस्तक दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here