Breaking News

वॉटसन की शतकीय पारी से CSK ने तीसरी बार जीता IPL का खिताब…

Posted on: 28 May 2018 06:03 by shivani Rathore
वॉटसन की शतकीय पारी से CSK ने तीसरी बार जीता IPL का खिताब…

नई दिल्ली : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल के 11वें सीजन के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने शेन वॉटसन (117*) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत IPL 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है। बता दे कि CSK ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही।इस आईपीएल के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 विकेट खोकर 9 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। वॉटसन के साथ अंबाती रायुडू 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। शतकीय पारी खेलने वाले शेन वॉटसन को शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया। उन्होंने 57 गेदों पर 11 चौकों और 8 छक्को की मदद से 117 रन की नाबाद पारी खेली।

हैदराबाद द्वारा मिले 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत निराशाजनक रही। 16 रन के स्कोर पर ही सीएसके का पहला विकेट गिरा। संदीप शर्मा ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसी (10) को खुद की गेंद पर कैच लेते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स को तगड़ा झटका दिया। पहले विकेट के लिए फाफ और वॉटसन के बीच मात्र 16 रन की साझेदारी हुई।यहां से शेन वॉटसन और सुरेश रैना की जोड़ी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी को संभाला और मजबूत स्थिती में पहुंचाया। मगर 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट ने सुरेश रैना (32) को विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 117 रन की साझेदारी हुई। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और कार्लोस ने 1-1 विकेट लिए। 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने यूसुफ पठान (45*) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 179 रन का लक्ष्य रखा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए।  

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com