Breaking News

सीमा पर ही नहीं ऐसे भी अपना फर्ज निभाते है जवान | CRPF Jawan donates blood to save Mother and New Born Baby in Kashmir…

Posted on: 22 Apr 2019 15:51 by Mohit Devkar
सीमा पर ही नहीं ऐसे भी अपना फर्ज निभाते है जवान | CRPF Jawan donates blood to save Mother and New Born Baby in Kashmir…

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान ने हाल ही में एक मिसाल पेश की है. दरअसल, कश्मीर में अक्सर हमें सुनने को मिलता है कि सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की जाती है, एक जवान ने अपनी डियूटी भुला कर मानवता का धर्म निभाया है.

बच्चे को जन्म देने के लिए अस्पताल पहुंची एक गर्भवती महिला की हालत अचानक बिगड़ गई. महिला की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने तुरंत खून की जरूरत बताई. महिला के घर वाले खून का इंतजाम करने में जुट गए, लेकिन महिला की जान बचाने के लिए डॉक्टरों को जल्द से जल्द खून चाहिए था.

एक गर्भवती महिला की हालत अचानक काफी बिगड़ गई थी. जिसके चलते डॉक्टर्स ने तुरंत खून चढ़वाने की जानकारी दी. महिला के घर वाले खून का इंतजाम करने में जुट गए, की तभी सीआरपीएफ के जवान को यह खबर मिली. महिला के ब्लड ग्रुप से मैच करते हुए ब्लड ग्रुप वाला सीआरपीएफ जवान गोहिल शैलेष अस्पताल पहुंच गए और तुरंत ही रक्तदान किया. ब्लड महिला को चढ़ाया गया, जिसने हालत सामान्य होते ही उसने एक बच्चे को जन्म दिया.

.सीआरपीएफ के अनुसार अब मां और बच्चा दोनों स्वास्थ्य हैं. जल्द ही ये खबर सोशल मीडिया पर आ गई. बच्चे और रक्तदान करने वाले जवान की फोटो भी वायरल होने लगी. सीआरपीएफ ने भी अपने ट्विटर से फोटो शेयर कर दी.

Read More:ये क्या बोल गए नेताजी, ‘साइकिल’ का बटन दबा मोदी जी को बनाएं प्रधानमंत्री

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com