फारुक अब्दुल्ला के साथ धक्का-मुक्की, लगाए ‘मोदी-मोदी’ के नारे

0
20
Farooq Abdullah

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्लासे धक्का-मुक्की की खबर सामने आई है। श्रीनगर में ज्येष्ठा देवी मंदिर के बाहर कश्मीरी पंडितों ने फारुक अब्दुल्ला के साथ धक्का-मुक्की की है। इतना ही नहीं कश्मीरी पंडितों ने यहां मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।

पंडितों से मिलने पहुंचे थे अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला मंगलवार को को ज्येष्ठा देवी मंदिर में कश्मीरी पंडितों से मिलने पहुंचे थे। फारुक अब्दुल्ला को वहां देखते ही पंडितों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके बाद फारुक अब्दुल्ला को बिना संबोधित किए ही वहां से जाना पड़ा .

इतना ही नहीं कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्हें मंदिर में प्रवेश भी नहीं करने दिया गया। कश्मीरी पंडित फारूक अब्दुल्ला से घाटी से उनको हटाए जाने के बारे में सवाल पूछ रहे थे।

पूजा के लिए इकट्ठे हो रहे कश्मीरी पंडित

दरअसल, देशभर में रहने वाले कश्मीरी पंडित फिलहाल घाटी में कुछ प्रमुख धार्मिक मंदिरों की सालाना यात्रा के लिए पहुंचे हैं। मंगलवार को ये सभी पंडित पूजा करने के लिए ज्येष्ठा देवी मंदिर पहुंचे थे। इस दौरान फारुक अब्दुल्ला के पहुंचने से पहले पंडित वहां जमा हो गए और उनके पहुंचते ही नारेबाजी शुरू कर दी।

फारूक अब्दुल्ला उन्हें समझाते रहे कि वह जो कहना चाहते हैं पहले उन्हें सुन लिया जाए, लेकिन अब्दुल्ला को बिना संबोधित किए ही वापस लौटना पड़ा। गौरतलब है कि कश्मीरी पंडित लंबे समय से घाटी में उनकी वापसी की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here