India की Pak पर क्रिकेट स्ट्राइक, विश्वकप में सबसे बड़ी जीत

0
151

आईसीसी विश्वकप के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान पर विश्वकप में सबसे बड़ी जीत हासिल की। मैच का फैसला डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर हुआ। टीम इंडिया की जीत के साथ देशभर में जमकर जश्न मनाया गया। यदि पाकिस्तान पर बड़ी जीत की बात करें, तो टीम इंडिया ने 2015 में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को एडिलेड में 76 रनों से हराया था। इस हार के साथ ही पाकिस्तानी टीम की भारत पर पहली जीत का सपना टूट गया। भारत विश्वकप में पाकिस्तान को अब तक सात बार हरा चुका है।

आईसीसी विश्वकप के चैथे मुकाबले में टॉस हारने के बाद टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरूआत कर मजबूत स्कोर खड़ा किया। बेहतर बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने 140 रन बनाकर करियर के 24वां शतक जमाया। इसके अलावा लोकेश राहुल 57, कप्तान विराट कोहली 77 रन की मजबूत पारी की बदौलत पांच विकेट पर 336 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी। तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रन बनाने का लक्ष्य मिला था। खेल रोके जाने तक पाकिस्तान ने 35 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट झटके।

इंदौर के राजवाड़ा पर मनाया जश्न

आईसीसी विश्वकप के तहत इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर खेले भारत और पाकिस्तान मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान धूल चटा दी।

इधर, टीम इंडिया की जीत साथ ही क्रिकेट प्रेमी इंदौर के राजवाड़ा पहुंचे और आतिशबाजी कर जश्न मनाया। इसके अलावा देशभर में टीम इंडिया की जीत पर जमकर पटाखे फोड़े गए।

इधर, सांसद शंकर लालवानी भी अपने समर्थकों के साथ राजवाड़ा पहुंचे और टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया। इतना ही नहीं, विधायक आकाश विजयवर्गीय ने जीत के जश्न पर पोस्टर लगा रखे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here