Breaking News

घास नहीं मांस खाती है यह गाय, मुर्गा कर जाती है चट

Posted on: 21 Jun 2019 11:35 by Ayushi Jain
घास नहीं मांस खाती है यह गाय, मुर्गा कर जाती है चट

नई दिल्ली : गाय हमारी माता है, और आप सब लोगों ने गाय को घास-फूस खाते देखा होगा, लेकिन कभी ये नहीं सुना होगा कि गाय चिकन भी खाती है। जी हां अगर हम आप से कहें कि एक गाय मांस भी खाती है तो जाहिर है आप चौंक जाएंगे। हम आपको एक ऐसी गाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूरा का पूरा मुर्गा चबा जाती है।

गाय एक ऐसा जानवर है जिसे शांत और समझदार माना जाता है। गाय घास-फूस, पेड़-पौधे और कभी पॉलीथिन भी खाते नजर आई होंगी लेकिन चिकन खाते आपने कभी नही देखा होगा। देखेंगे तो जाहिर है आप चौंक ही जाएंगे. दरअसल, एक गाय का 5 दिन पहले एक मुर्गे को चट कर जाने का फोटो सामने आया है। महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में टाकरखेड गांव के किसान बारस लोनागरे की पालतू गाय को ग्रामीणों ने दो बार मुर्गे खाते देख लिया।

यह सुनने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। जिसने भी सुना उसने यकीन तक नहीं किया। स्वाभाविक बात है इस बात पर यकीन कर पाना सबके लिए काफी मुश्किल था। लेकिन जब सबने सच्चाई जानने की कोशिश की तो ये देखकर हैरान रह गए कि एक गाय कैसे मुर्गे को बड़ी सहजता से खा रही है। इस देश में गाय का मांस खाने पर अक्सर विवाद होते हैं। कई जगह लोग गाय का मांस खाना अपराध तक मानते हैं, लेकिन यहाँ तो गाय खुद ही मॉस खाते हुए नजर आ रही है। इस फोटो में आप साफ देख सकते हैं कि कितने चाव से ये गाय मुर्गा खा रही है।

ये ‘मांसाहारी गाय’ मुर्गे को चबा-चबाकर खा जाती है। एक पूरी तरह से शाकाहारी जानवर का ऐसे मांस खाना वैज्ञानिक तौर पर कितना सही है, हमने यह भी जानने की कोशिश की। जब हमने पशु चिकित्सक अधिकारी से वैज्ञानिक तर्क जानने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है, लेकिन जब किसी जानवर के शरीर में मिनरल और कैल्शियम की कमी हो जाए तो कुछ जानवर ऐसा कर सकते हैं। यह सुनकर लोग दांग रह गए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com