चिन्मयानंद केस : कोर्ट ने पीड़िता की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, 26 सितंबर को होगी सुनवाई

दुष्कर्म के आरोपों से घिरे बीजेपी के नेता और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी के मामले में कोर्ट ने फिलहाल पीड़िता की गिरफ्ताररी पर रोक लगा दी है। बता दे कि पीड़िता की ओर से शाहजहांपुर के एडीजे फर्स्ट कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। अब 26 सितंबर को इस मामले में अंतरिम सुनवाई की जाएगी। साथ ही कोर्ट ने एसआईटी को भी सबूत पेश करने के लिए कहा गया है।

0
767
chinmayanand

लखनऊ। दुष्कर्म के आरोपों से घिरे बीजेपी के नेता और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी के मामले में कोर्ट ने फिलहाल पीड़िता की गिरफ्ताररी पर रोक लगा दी है। बता दे कि पीड़िता की ओर से शाहजहांपुर के एडीजे फर्स्ट कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। अब 26 सितंबर को इस मामले में अंतरिम सुनवाई की जाएगी। साथ ही कोर्ट ने एसआईटी को भी सबूत पेश करने के लिए कहा गया है।

इससे पहले पीड़िता को हिरासत में लेकर एसआईटी ने पूछताछ की है। साथ ही विक्रम और सचिन ने को भी रिमांड पर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों को राजस्थान ले जाने की तैयारी की जा रही है। खबरें हैं कि इन दोनों से राजस्थान में फेंके गए मोबाईल को लेकर भी एसआईटी पूछताछ करेगी। रंगदारी के मामले में संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर को जेल भेजा जा चुका है। बता दे कि चिन्मयानंद के वकील ने थाना कोतवाली क्षेत्र में पांच करोड़ की रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था।

यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग मामले की जांच कर रहे एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा का कहना है कि चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करने के मामले में पीड़िता की संलिप्तता पाई गई है। सबूत मिलने पर उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इससे पहले पीड़िता की ओर से सोमवार को कोर्ट में इलाहबाद हाईकोर्ट में गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने को लेकर याचिका दायर की गई थी। हंालाकि कोर्ट ने पीड़िता की याचिका खारिज कर दी थी और नीचली अदालत में याचिका दायर करने के लिए कहा गया है।

बता दे कि इससे पहले बीजेपी नेता चिन्मयानंद की मालिश करते हुए करीब 16 वीडियो वायरल हुए थे। इसके अलावा एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पीड़िता और उसका दोस्त संजय सिंह के साथ कुछ और दिखाई दे रहे थे। ये लोग कही जा रहे थे। वहीं गाड़ी में आगे बैठा हुआ व्यक्ति छात्रा और संजय सिंह को रुपए मांगने को लेकर फटकार लगा रहा था। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में कुछ ऐसा है जिससे लग रहा है कि चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने को लेकर इन्हीं लोगों का हाथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here