Breaking News

कांग्रेस का इतिहास सिखों की हत्या का: पीएम मोदी

Posted on: 03 Jan 2019 16:43 by Ravindra Singh Rana
कांग्रेस का इतिहास सिखों की हत्या का: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयरी में जुट गए है, गुरुवार को पीएम पंजाब के गुरदासपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमलावर हुए। प्रधानमंत्री बोले- गुरदासपुर की धरती देश, समाज, मानवता के लिए हमेशा से प्रेरणा देने वाली रही है। लिहाज़ा साल 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण के लिए भी सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प को सिद्ध करने के लिए यहां से नई ऊर्जा का संचार होगा।

मध्यप्रदेश में सचिवालय में होने वाले हर महीने कि पहली तारीख पर रोक लगाने को लेकर प्रधानमंत्री बोले- जिनका इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ रहा हो और जो आज भी देश के सैनिकों और सेना को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हो। जिनका इतिहास सिर्फ एक परिवार के जयगान कर रहा हो और जो आज भी वन्दे मातरम और भारत माता का विरोध कर रहे हो।

1984 सिख दंगो को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए मोदी

जिनका इतिहास हज़ारों सिख भाई-बहनों को बेहरहमी से हत्या का हो और जो आज भी दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दे रहे हो, उन लोगों से पंजाब समेत देशवासियों को सतर्क रहने की जरुरत है। एक परिवार के इशारे पर जिन-जिन आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें दबा दी गई थीं, NDA सरकार ने उनको बाहर निकाला, SIT का गठन किया और परिणाम सबके सामने हैं।

किसानो को लेकर बोले प्रधानमंत्री

एनडीए की सरकार विकास की पंचधारा – जन-जन की सुनवाई के साथ ही, बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुज़ुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई के लिए काम कर रही है। सिंचाई और सॉयल हेल्थ कार्ड के साथ-साथ किसान की उपज को सही दाम दिलाने के लिए, उपज में वैल्यू एडिशन के लिए भी अनेक फैसले लिए गए हैं। किसानों का अनाज, फसल-सब्जियां, दूध बर्बाद ना हो, इसके लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना के तहत पूरे देश में व्यापक स्तर पर काम हो रहा है।

पंजाब की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए भी अनेक प्रयास किए गए हैं। बठिंडा में बन रहा AIIMS इसी कड़ी में लिया गया महत्वपूर्ण फैसला है।पंजाब की 11 लाख से अधिक बहनों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। यहां के युवाओं को 28 लाख मुद्रा लोन दिए गए हैं।

रोजगार पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

ढाई लाख नौजवानों को स्किल इंडिया मिशन के तहत ट्रेनिंग दी जा चुकी है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से पंजाब के अनेक ज़िलों में बेटियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

केंद्र सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है लेकिन कुछ योजनाओं को लेकर राज्य सरकार जागने की जरुरत है। पंजाब सरकार से मेरा आग्रह है कि जनहित के इन प्रोजेक्ट्स को समय सीमा पर पूरा करे। NDA सरकार में पूरी संवेदनशीलता के साथ चल रही है, जनभावना के साथ चल रही है। इसका एक बहुत बड़ा उदाहरण GST है। जैसे-जैसे सुझाव मिलते जा रहे हैं, सरकार इसे और प्रभावी और सरल बनाने में जुटी है।

 

Read  More:-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी का उड़ाया मजाक

मप्र सरकार का ‘वन्दे मातरम’ पर यू टर्न

1984 सिख दंगा केस: दोषी सज्जन कुमार ने किया सरेंडर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com