राहुल का ऐलान, सरकार बनी तो पूरे देश में लागू करेंगे न्यूनतम आय | Rahul Gandhi address Jan Sankalp Rally in-Gandhinagar

0
24
congress

गुजरात के गांधीनगर में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि 2019 में हमारी सरकार बनेगी और हम पूरे देश में न्यूनतम आय लागू करेंगे. नरेंद्र मोदी ने उद्योगपतियों का कर्जा माफ कर दिया लेकिन इनकी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है. राहुल ने कहा कि हम जो कहते है वो कर के दिखाते है मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में हमने 2 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट के जजों का किया जिक्र

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जज मीडिया के सामने आए और प्रेस कांफ्रेंस की। देश की संस्थाओं पर हमला हो रहा है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया की बात करते हैं लेकिन युवा आज नौकरी के लिए भटक रहा है।

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है। भाजपा हो या कांग्रेस सभी पार्टियों में बैठकों और मंथनों का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के बड़े दिग्गज इस बैठक में शामिल हुए। हालांकि प्रियंका गांधी इस दौरान मंच पर नजर नहीं आई।

मोदी के गढ़ में प्रियंका की हुंकार

मोदी के गढ़ से कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हुंकार भरी है। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार कांग्रेस की ही बनेगी।

मनमोहन सिंह बोले, मोदी की नीतियों से गिरी अर्थव्यवस्था

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार झूठा प्रचार कर रही है, इस समय यूपी सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताने की जरुरत है। मोदी सरकार की नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था गिर गई है।

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

यूपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने बैठक को संबोधित किया और कहा कि राष्ट्रीय हित के साथ समझौता कर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी खुद पीड़ित बनने की कोशिश करते हैं लेकिन असली पीड़ित तो देश की जनता है।

मंच से दूर बैठीं प्रियंका

साबरमती आश्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राहुल-सोनिया-मनमोहन के साथ मंच पर नहीं बल्कि पीछे की ओर बैठी हैं। प्रियंका गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और अल्पेश ठाकोर के साथ बैठी हैं।

श्रद्धांजलि अर्पित की

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष श्राहुल गांधी ने शहीद स्मारक, गांधी आश्रम में श्रद्धांजलि अर्पित की।

साबरमती आश्रम पहुंचे

साबरमती आश्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here