Breaking News

राजस्थान और दिल्ली निकाय चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत

Posted on: 13 Jun 2019 10:04 by Pawan Yadav
राजस्थान और दिल्ली निकाय चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजस्थान और दिल्ली से कांग्रेस के लिए राहत वाली खबर आई। दोनों राज्य में हुए निकाय चुनाव में भाजपा को पटकनी देते हुए कांग्रेस सबसे अधिक सीटें जीती हैं। दरअसल, राजस्थान के 9 जिलों के 16 वार्डों में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने 8 वार्डों पर विजय हासिल की, जबकि भाजपा को 5 और निर्दलियों को 3 सीटें मिलीं।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि सरकार सभी क्षेत्रों में जनकल्याणकारी काम कर रही है। निकाय चुनाव से जाहिर होता है कि जनता प्रदेश सरकार के काम से खुश है। जनता ने कांग्रेस के विकास कार्यों पर विश्वास किया है। पायलट का कहना है कि जो निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते हैे, वह भी कांग्रेस की विचारधारा के हैं। यह चुनाव जयपुर सहित अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चूरू, धौलपुर, हनुमानगढ़, करौली और श्रीगंगानगर जिलों के विभिन्न वार्डों में हुए।

rahul-gandi

इधर, उत्तरी दिल्ली नगर के जोन चुनाव में कांग्रेस ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद पर जीत हासिल कर सबको चैंका दिया है। हालांकि आम आदमी पार्टी को हराने के लिए भाजपा ने कांग्रेस का साथ दिया। एमसीडी के जोन इलेक्शन में कांग्रेस उम्मीदवारों की बुधवार को मिली जीत ने हर किसी को चैंका दिया। कांग्रेस उम्मीदवार सीमा ताहिरा जोन चेयरमैन ओर सुलक्षणा डिप्टी चैयरमेन का चुनाव जीत गईं। कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों को 9-9 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के पास सिर्फ 6 पार्षदों का ही वोट था। कांग्रेस की जीत में अहम रोल निभाने वाले तीन वोट भाजपा से मिले।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com