Breaking News

इलाहबाद से कांग्रेस के योगेश शुक्ला लड़ेंगे चुनाव | Congress: Yogesh Shukla contesting election from Allahabad

Posted on: 22 Apr 2019 16:32 by Surbhi Bhawsar
इलाहबाद से कांग्रेस के योगेश शुक्ला लड़ेंगे चुनाव | Congress: Yogesh Shukla contesting election from Allahabad

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इस सूची में उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है, जिसमें प्रयागराज, डुमुरियागंज और संतकबीर नगर का नाम है। कांग्रेस ने प्रयागराज से योगेश शुक्ला, डुमुरियागंज से डॉक्टर चंद्रदेश उपाध्याय और संतकबीर नगर से भाल चंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है।

दिल्ली की 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली में अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया था। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से शीला दीक्षित का मुकाबला भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी से होगा।

पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन को नई दिल्ली, जेपी अग्रवाल को चांदनी चौक, राजेश लिलोठिया को उत्तर-पश्चिम दिल्ली, महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली और अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी बनाया है। वहीं दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने फिलहाल किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।

422 उम्मीदवारों का नाम

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अभी तक अपने 422 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। सोमवार को पार्टी ने दिल्ली में अपने 6 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। वही कांग्रेस अभी तक वाराणसी से अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं कर पाई है। इस सीट से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकले लगाई जा रही है। यदि ऐसा हुआ तो प्रियंका गांधी का मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com