कांग्रेस की सूची में सिद्धू की पत्नी का नाम गायब, पवन बंसल चंडीगढ़ से लड़ेंगे चुनाव | Congress releases list of candidates, not Sidhu’s wife

0
37
Lok Sabha Election 2019 - Congress

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी एक और सूची जारी की है। इसमें 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें पंजाब के छह, गुजरात से चार, झारखंड से तीन, ओडिशा एवं कर्नाटक से दो-दो और हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दादर एवं नगर हवेली से एक-एक उम्मीदवार का नाम है।

Read More : राहुल जी अपने घोषणापत्र में जरा इन बच्चों को भी शामिल कीजिए | Rahul should include these children in his manifesto.

सूची के मुताबिक पूर्व रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को चंडीगढ़ से टिकट दिया गया, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परणीत कौर को पटियाला लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है। इस सूची में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी का नाम गायब होने से चर्चा का विषय बन गया है। वहीं झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को प्रत्याशी बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पवन काजल का नाम तय किया है। पंजाब की सीटों की बात करें तो लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, जालंधर से संतोष सिंह चैधरी, गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़ और अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला को उम्मीदवार बनाया है। होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्बेवाल को टिकट दिया है।

Read More : कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे नवजोत सिंह सिद्धू

दिल्ली में आप और कांग्रेस में नहीं बनी बात, अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव में बड़ी सफलता हासिल करने के लिए राजनीतिक दल जोड़तोड़ में जुटे गए हैं। इसी बीच सात लोकसभा सीट वाली दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी, लेकिन इस गठबंधन को लेकर मामला साफ हो गया। आम आदमी पार्टी के संयोजक कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों के लिए आप के साथ गठबंधन करने से साफ इनकार कर दिया है।

उन्होंने कहा कि अब स्थिति साफ हो गई है और दोनों पार्टियां अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। इधर, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित कहना कि 24 घंटे बाद गठबंधन को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी। कांग्रेस ने दिल्ली इकाई ने सभी सात सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के पैनल बनाए हैं जिन्हें स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष रखा जाएगा।

Read More : दिग्विजय सिंह बोले, नोटबंदी के दौरान बाजार में आई नकली करंसी | Digvijay Singh, fake currency in market during the ban

दिल्ली : शीला दीक्षित ने AAP के साथ गठबंधन से किया इंकार

दिल्ली की पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने स्पष्ट कर दिया कि आगामी चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा। दीक्षित ने कहा कि पार्टी ने सर्वसम्मति से दिल्ली में गठबंधन न करने का फैसला लिया है। इसके पहले चर्चा थी कि कांग्रेस-आप पार्टियों के बीच सीट बंटवारे पर करीब-करीब सहमति बन गई है। लेकिन दीक्षित ने गठबंधन की अटकलों पर स्पस्ट दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की अपनी इच्छा जताई थी लेकिन कांग्रेस ने उनकी मांग को कोई जवाब नहीं दी। इसके बाद आप ने गत शनिवार को दिल्ली की छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। हालाँकि कांग्रेस अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है ।

Read More : लता मंगेशकर का दिल छू गई मोदी की ये बात, ऐसे दिया आशीर्वाद | Singer Lata Mangeshkar Sung A Song On PM Narendra Modi Poetry Lines

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here