Breaking News

राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस की सरकार आई तो गरीबों को गारंटी इनकम

Posted on: 08 Feb 2019 17:08 by Ravindra Singh Rana
राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस की सरकार आई तो गरीबों को गारंटी इनकम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि देश में कांग्रेस की सरकार आने पर गरीबों को मिनिमम गारंटी इनकम दी जाएगी। उन्होंने यह ऐलान शुक्रवार को मप्र की राजधानी भोपाल में किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए किया। कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उनकी पार्टी यह ऐतिहासिक काम करेगी।

Rahul-gandhi-bhopal-live

राहुल बोले कि मप्र में ये कांग्रेस की ही नहीं युवा, किसान और गरीब की सरकार है। इसके मालिक युवा और किसान हैं। मालिक जनता है हमारा काम ऑर्डर सुनना है। मुख्यमंत्री, मंत्री जनता के लिए अपने दरवाजे हमेशा खुले रखे।

Rahul-gandhi-bhopal-live

ये मप्र आपका प्रदेश है किसी संगठन का प्रदेश नहीं है। मोहन राव भागवत का भी यह प्रदेश नहीं है.  ये प्रदेश है यहां रहने वाले लोगों का।  मप्र चाइना से मुकाबला कर सकता है। मेड इन चाइना की जगह मेड इन मेड इन मप्र, भोपाल और मेड इन इंदौर होगा। किसानों का कर्जा आपकी शक्ति से माफ़ हुआ है।

कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बब्बर शेर है। जनता को जोड़ने का काम, कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने का काम कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया है।

इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए बोले कि मध्यप्रदेश की जनता ने कांग्रेस के साथ सच्चाई का साथ दिया। उन्होंने कहा कि 100 दिन पूरे होने तो दो फिर पता चलेगा भाजपा और कांग्रेस की सरकार में अंतर है। हम घोषणावीर सरकार नहीं है।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने मोदी का चेहरा पहचान लिया है। उनकी कलाकारी अब नहीं चलेगी। मध्यप्रदेश 15 साल में जितने उद्योग लगते नहीं थे उतने बंद हो जाते थे। मप्र में 45 लाख किसानों का कर्जा माफ़ होगा, इसमें 25 लाख छोटे किसान है। मैंने शपथ लेने के 1 घंटे के भीतर ही कर्जा माफ़ी का आदेश जारी कर दिए थे।

kamal-nath

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबोधन में मप्र की जनता और मतदाताओं को धन्यवाद दिया कि मप्र की जनता ने सच्चाई का साथ दिया। उन्होंने कहा कि मै वचन देता हूँ प्रदेश की जनता निराश नहीं होगी। हमारी घोषणाओं की सरकार नहीं है, हमारी विज्ञापन की सरकार नहीं है, विज्ञापन में फोटो कमज़ोर वर्ग की छपेगी।

हमारी सबसे बड़ी चुनौती नौजवान,किसान। MP और देश की जनता मोदी को जान गई है। नरेंद मोदी ने किसानो को 17 रु प्रतिदिन देने की कलाकारी की। आज के नौजवान की एक सोच है,एक तड़प है।नौजवानों में रोज़गार पाने की तड़प। शपथ लेते ही 1 घंटे के अन्दर किसानो का कर्जा माफ़ किया। 45 लाख किसानो का कर्जा माफ़ होगा,किसानो को 700 रु प्रति हास पॉवर लगेगा।

मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना की होगी शुरुआत। बेरोजगार युवाओं को 4 हज़ार रु महीना दिया जायेगा।बिजली बिल 100 रु में 100 यूनिट दिया जाएगा।किसानो के बिजली बिल को आधा किया। मप्र पहले बेरोज़गारी,किसानो की ख़ुदकुशी में नंबर-1 था,दुष्कर्म के मामलो में MP नंबर-1 था। 45 दिन हुए हैं 100 दिन पूरे होने दीजिये, आपको अंतर अपने आप दिखाई देगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com