Breaking News

जब प्रचार के बीच सांपों से खेली प्रियंका गांधी, वीडियो Viral

Posted on: 02 May 2019 16:46 by Mohit Devkar
जब प्रचार के बीच सांपों से खेली प्रियंका गांधी, वीडियो Viral

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान वह सांप के साथ खेलती हुई नज़र आईं. प्रियंका ने सपेरों से मुलाकात की और सांपों को अपने हाथ में भी लिया. प्रियंका का यह कारनामा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रहा है. लेकिन यह वीडियो उनकी मुश्किलें भी बढ़ा सकता है.

जानवरों की देखभाल करने वाली सबसे बड़ी संस्था PETA ने प्रियंका के इस वीडियो पर आपत्ति जताई है और वह इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत भी कर सकते हैं.

PETA के अधिकारीयों का कहना है कि वह इस मामले पर चुनाव आयोग जाएंगे. उनका कहना है कि आचार संहिता के मुताबिक जानवरों का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. जबकि प्रियंका ने सांपों के साथ प्रचार के दौरान फोटो भी खिंचवाई है. हालांकि, उनका ये भी कहना है कि प्रियंका के द्वारा किसी वाइल्डलाइफ एक्ट का उल्लंघन नहीं किया गया है.

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका कोई भी चुनाव प्रचार नहीं कर रहीं थी, वह बस सपेरों से मुलाकात करने गई थीं. बता दें कि, आचार संहिता के नियमों के मुताबिक प्रचार या वोटरों को लुभाने के लिए किसी जानवर की तस्वीर या जानवर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.

दरअसल हुआ यूं कि, प्रियंका रायबरेली में सपेरों से मुलाकात करने पहुंचीं थी. जिस दौरान उन्होंने सपेरों से बात करते हुए सांपों को कई बार अपने हाथ में पकड़ा था. जानकारी मुताबिक वह सांपों की बस जानकारी के लिए उन्होंने सांप को हाथ में पकड़ा था. जिसके चलते वहां मौजूद लोगों ने प्रियंका की तस्वीरे लेना शुरू कर दी और कई लोगों ने उनका वीडियो भी बनाया. जिस वजह से वह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com