Breaking News

गांधी परिवार से ना हो अध्यक्ष, प्रियंका का नाम भी ना लें : राहुल | Loksabha Election Results 2019: New Congress President should be from Non-Gandhi, Nehru Family says Rahul Gandhi in CWC Meeting

Posted on: 25 May 2019 12:25 by Pawan Yadav
गांधी परिवार से ना हो अध्यक्ष, प्रियंका का नाम भी ना लें : राहुल | Loksabha Election Results 2019: New Congress President should be from Non-Gandhi, Nehru Family says Rahul Gandhi in CWC Meeting

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी  की बैठक खत्म हो चुकी है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब भी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। राहुल ने बैठक में कहा कि वह अब अध्यक्ष के तौर पर काम नहीं करना चाहते हैं।

साथ ही राहुल गांधी ने हाल ही में बड़ी बात कह दी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में राहुल गांधी ने कहा कि अब वह अध्यक्ष पद नहीं रहना चाहते। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद के लिए कोई भी प्रियंका का नाम ना लें। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से कोई भी अध्यक्ष ना हो।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने बैठक में चुनाव के नतीजों को लेकर मंथन किया। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमेटी के सामने इस्तीफे की पेशकश की। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को मनाने में लगे हुए हैं कि वे इस्तीफा न दें, लेकिन राहुल इस्तीफा देने का अड़े हुए हैं।

वहीं कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे , सोनिया गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रियंका गांधी, मीरा कुमार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, दिल्ली स्थित कार्यालय में उपस्थित थे ।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यदि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार कर लेती है, तो अगला अध्यक्ष कौन होगा। इस बारे में जमकर चर्चा हो रही है। बताया जा रहा है कि ऐसी स्थिति में गांधी परिवार से बाहर किसी अन्य नेता को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने पर भी विचार किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनावों में शिकस्त मिलने के बाद पार्टी परिवारवाद से बाहर निकलने पर विचार कर रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com