Breaking News

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को किसानों की कर्ज माफी की सूची सौंपी | Former Minister Narottam Mishra submits list of farmers’ debt waiver

Posted on: 27 Mar 2019 20:38 by Mohit Devkar
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा को किसानों की कर्ज माफी की सूची सौंपी | Former Minister Narottam Mishra submits list of farmers’ debt waiver

भोपाल, 27 मार्च, 2019
प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बताया है कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने अपने वचन-पत्र के वायदे के अनुरूप प्रदेश के 22 लाख 84 हजार किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ कर दिया है। आचार संहिता के बाद बाकी किसानों का भी कर्ज माफ कर दिया जायेगा। कुल 55 लाख किसानों का कर्ज कांगे्रस सरकार माफ करेगी। लेकिन इस निर्णय व कार्य का स्वागत करने की वजाय भाजपा नेतागण निरंतर कर्जमाफी को लेकर झूठ परोसकर भोले-भाले किसानों को गुमराह कर रहे हैं।


सलूजा ने कहा कि भाजपा के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा निरंतर कर्ज माफी पर झूठ बोल रहे है। वे कह रहे है कि एक भी किसान का 2 लाख तक का कर्ज माफ नहीं हुआ है। यदि हुआ हो तो बताये मैं उसे 2 लाख रुपये अपने पास से दूँगा। इसके पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी यही बात दोहरा चुके है और उन्होंने भी कहा था कि एक भी किसान का 2 लाख तक का कर्ज माफ हुआ हो तो बताओ में राजनीति से सन्यास ले लूँगा।
कांग्रेस ने उसी समय 1 लाख 90 हजार से लेकर 2 लाख तक के कर्ज माफी वाले किसानो की प्रमाणित सूची जारी भी की थी और गोपाल भार्गव को भी भेज दी थी। सूची भेजकर उनसे राजनीति से सन्यास लेने की माँग की थी, लेकिन उस दिन से गोपाल भार्गव ना कर्ज माफी पर कुछ बोल रहे है और ना घोषणा के अनुरूप राजनीति से सन्यास ले रहे हैं।


इसी तरह नरोत्तम मिश्रा भी कर्ज माफी पर निरंतर झूठ बोलकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं। आज भी उन्होंने एक पत्रकार वार्ता लेकर अपनी बात को दोहराया कि एक भी किसान का दो लाख रूपये तक का कर्ज माफ हुआ हो तो बतायें, वे उसे अपने पास से दो लाख रूपये देंगे। नरोत्तम मिश्रा के किसानो की कर्ज माफी पर निरंतर फैलाये जा रहे झूठ व झूठी बयानबाजी पर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा की अगुवाई में उन्हें 2 लाख तक के कर्ज माफी वाले किसानों की सूची उनके चार इमली भोपाल स्थित निवास पर शाम को देने पहुँचा।
श्री सलूजा ने कहा कि वैसे तो लाखों किसानों के नाम सूची में हैं, जिनके 2 लाख रूपये तक के कर्ज माफ हो गये हैं। लेकिन आज कांगे्रस नेताओं ने सैकड़ों किसानों के नामों की सूची नरोत्तम मिश्रा को सौंपी, जिनके दो लाख रूपये तक के कर्ज कांगे्रस सरकार में माफ हुये हैं। सूची सौंप कर मिश्रा से आग्रह किया कि वे अपनी घोषणा के अनुरूप किसानों को 2-2 लाख रूपये देने का वादा पूरा करें।
कांगे्रस प्रतिनिधि मंडल में भूपेन्द्र गुप्ता, रवि सक्सेना, अजय शाह, दुर्गेश शर्मा, फिरोज सिद्दीकी, मिथुन रायकवार, शहरयार खान सहित कई कांगे्रसजन उपस्थित थे।

ससम्मान प्रकाशनार्थ (संजय श्रीवास्तव)
श्रीमान संपादकजी सह-स्थायी मंत्री

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com