कांग्रेस ने लगाया बीजेपी पर आरोप, षड्यंत्रकारी ढंग से सरकार बनाने का दावा पेश कर रही BJP

0
7

दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला मीडिया से रूबरू हुए. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों के सामने भाजपा पर आरोप लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा कर्नाटक में षडयंत्रकारी तरीके से सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. वहीं कांग्रेस ने यह उम्मीद भी जताई की राज्यपाल कांग्रेस और जेडीएस को पहले दावा पेश करने के लिए न्योता देगी. साथ ही उन्होंने बीजेपी को गोवा, मेघालय और मणिपुर राज्यों की याद दिलाते हुए कहा कि इन राज्यों में बीजेपी बड़ी पार्टी नहीं थी फिर भी सरकार बीजेपी के ही बनी.

via

उन्होंने 2017 के गोवा चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा 40 की विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. यहां कांग्रेस के पास 17 और बीजेपी के पास केवल 12 विधायक थे. राज्यपाल ने यहां पर मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया था. इसी तरह मार्च 2017 में 60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस के पास 28 विधायक थे और बीजेपी के पास 21 विधायक थे. मार्च 2018 में हुए मेघायल चुनाव में कांग्रेस के पास 21 विधायक थे, जबकि बीजेपी के पास महज 2 एमएलए थे. इसके बावजूद बीजेपी ने एनपीईपी, यूडीपी, पीडीएफ और अन्य के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इन सब घटनाओं को सबूत के तौर पर कांग्रेस यह आरोप लगा रही है कि कर्नाटक में भी बीजेपी इस तरह का कोई षड्यंत्र कर सकती है. वहीं यह भी खबर आ रही है कि कुछ कांग्रेसी लिंगायती विधायक जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने से नाखुश हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here