कांग्रेस का शाह पर आरोप, उम्मीदवारी खारिज करने की मांग | Congress demanded disqualify of Amit Shah for Gandhi Nagar seat to EC

0
64
amit- shah-delhi

लोकसभा चुनाव करीब आते ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चरम पर है। हाल ही में कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया और चुनाव आयोग से शिकायत कर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग कर डाली। कांग्रेस ने शाह पर हलफनामे में गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग से उन्हें गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

शिकायत में कांग्रेस ने कहा कि अमित शाह ने 2 जगहों पर गलत जानकारी दी है। गांधीनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार सीजे चावड़ा ने अमित शाह को अयोग्य ठहराने की मांग की है। चावड़ा ने अपनी शिकायत में कहा कि अमित शाह ने गांधीनगर में एक प्लॉट के बारे में और दूसरा अपने बेटे के कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं दी है। अमित शाह के बेटे जय उनके गारंटर भी हैं।

must read: संपत्ति के मामले में नंबर वन नहीं है अमित शाह | Amit Shah is not number one in terms of assets

बेटे के कर्ज का नहीं किया जिक्र

शुक्रवार को कागजातों की जांच के दौरान सीजे चावड़ा ने दावा किया जब जब शाह राज्यसभा का चुनाव लड़ रहे थे तब उन्होंने अपने बेटे जय शाह की कंपनी के लिए अपनी संपत्ति गिरवी रखकर 25 करोड़ रुपये का कर्जा लिया था, जिसका जिक्र उन्होंने अपने हलफनामे में नहीं किया है।

छवि ख़राब करने की कोशिश

कांग्रेस के आरोप के बाद भाजपा प्रवक्ता भरत पांड्या ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी और उसके उम्मीदवार अमित शाह की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने कर्ज चुकाकर गिरवी रखी संपत्ति को वापस ले लिया है।

must read: उद्धव ठाकरे बोले, अमित शाह से मिल गया है दिल | Uddhav Thackeray says Amit Shah has got heart

गांधीनगर से है उम्मीदवार

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे है। फ़िलहाल इस सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सांसद है। अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने अपने विधायक सीजे चावड़ा को इस चुनावी जंग में उतारा है। गुजरात की 26 सीटों पर 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

इतनी है संपत्ति

हलफनामे के मुताबिक़ अमित शाह अपनी संपत्ति 38.81 करोड़ रुपए बताई है। 38.81 करोड़ रुपए की संपत्ति में 23.45 करोड़ रुपए की विरासत में मिली संपत्ति, चल और अचल संपत्ति भी शामिल है। उनके पास 20,633 रुपये कैश है, जबकि उनकी पत्नी के पास 72,578 रुपये कैश है. वहीं 18,89,710 रुपये बैंक में जमा है।

read more: करोड़ों के मालिक है अमित शाह, तीन गुना बढ़ी संपत्ति | Amit Shah property increased three times in 7 years

हलफनामे के मुताबिक़ अमित शाह ने शेयर बाजार में भी अच्छा निवेश किया है। उन्होंने शेयर बाजार में 17.59 करोड़ रुपये निवेश किए हैं, जबकि उनकी पत्नी सोनल शाह ने 4.36 करोड़ रुपये निवेश किए है। इसके अलावा शाह के पास 35 लाख रुपये की ज्वैलरी है, साथ ही 7 कैरेट के डायमंड और 25 किलो चांदी है। इसमें 30 लाख रुपये की ज्वैलरी उनको विरासत में मिली है। वहीं उनकी पत्नी के पास 63 लाख रुपये की ज्वैलरी और 63 कैरेट के डायमंड हैं।

अमित शाह ने हलफनामे में बताया कि उन्हें विरासत में मिली संपत्ति की कीमत आज 14,97,92,563 रुपये हैं, जबकि खुद से बनाई गई संपत्ति की कीमत 3,26,53,661 रुपये है। वहीं पत्नी के जरिए बनाई संपत्ति की कीमत 5,27,38,692 रुपये है।

must read: पीएम मोदी बोले, भारत अब दुश्मन को घर में घुसकर मारता है| PM Modi says, India now kills the enemy in the house

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here