देश में सबसे कम उम्र के प्रत्याशी बने कांग्रेस के देवाशीष | Debashish Jhariya youngest candidate in Congress

0
124

कांग्रेस ने भाजपा की अभेद किला माने जाने वाली भिंड-दतिया लोकसभा सीट पर सेंध लगाने के लिए 28 वर्षीय देवाशीष जरारिया को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर देवाशीष का मुकाबला पूर्व विधायक और भाजपा प्रत्याशी संध्या राय से होगा। देवा में देश में सबसे कम उम्र के उम्मीदवार है। मूलत: ग्वालियर के रहने वाले देवाशीष के पिता डाॅ. पी.सी. जाटव मप्र अनुसूचित जाति, जनजाति कर्मचारी संगठन (अजाक्स) के महासचिव है।

दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई कर रहे देवाशीष विधानसभा चुनाव के वक्त बसपा से कांग्रेस में आए। बताया जा रहा है कि देवा ने बसपा में रहते हुए बहुजन यूथ संगठन खड़ा किया, बल्कि देशभर में 6 करोड़ युवाओं को जोड़ने का रिकाॅर्ड भी बनाया था। इतना ही नहीं, दलित और आदिवासी समाज में अच्छी खासी पैठ है, जिसका फायदा कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिलेगा। इतना ही नहीं, देवाशीष ने कई टीवी चैनलों पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कुछ तेजतर्रार एंकरों की बोलती बंद कर दी थी। बताया जा रहा है कि ग्वालियर निवासी देवाशीष दिग्विजय सिंह के कट्टर समर्थक है। देवाशीष आरटीआई एक्टीविस्ट भी हैं। गौरतलब है कि देवाशीष विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस में शामिल हुए थे।

आरटीआई एक्टीविस्ट दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई कर रहे हैं। जेएनयू के भी छात्र रह चुके हैं। इतना ही नहीं सोशल एक्टीविस्ट और दिग्विजय सिंह के समर्थक आनंद राय के दोस्त भी है।  हालांकि देवाशीष कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से सहित चंबल के बड़े नेताओं के संपर्क में बन रहते हैं।

Read More : सिंधिया के कारण धार और ग्वालियर में काँग्रेस ने घोषित किए कमजोर उम्मीद्वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here