Breaking News

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर 10 सितम्बर को भारत बंद, स्कूल और कॉलेज भी रहेंगे बंद

Posted on: 09 Sep 2018 12:52 by Mohit Devkar
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर 10 सितम्बर को भारत बंद, स्कूल और कॉलेज भी रहेंगे बंद

Congress calls for Bharat Bandh against fuel prices hike on September 10

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कल 10 सितंबर को ‘भारत बंद’ बुलाया है. पार्टी ने अन्य विपक्षी दलों,सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि  वे ‘भारत बंद’ का समर्थन करें. कांग्रेस का कहना है कि उसकी ओर से बुलाया गया ‘भारत बंद’ सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा, ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो.

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा, ‘आज देश का कोई वर्ग खुश नहीं है. मंहगाई की मार ने सबकी कमर तोड़ दी है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से सब परेशान हैं. हिंसा का माहौल भी है. हर कोई परेशान है.’ उन्होंने कहा, ‘आज की बैठक में यह तय किया गया है कि 10 सितंबर को भारत बंद होगा साथ ही सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे. यह सुबह 9 बजे से दिन में तीन बजे तक होगा, ताकि जनता को दिक्कत नहीं हो. इसमें दूसरे विपक्षी दल भी साथ होंगे.’

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में पेट्रोल-डीजल पर कर के जरिए 11 लाख रुपये की ‘लूट’ की है. उन्होंने कहा कि ‘भारत बंद’ का आह्वान किया गया ताकि सरकार पर पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने और इन दोनों पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए दबाव बनाया जा सके.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com