Breaking News

कांग्रेस ने 35 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, राज बब्बर की बदली सीट | Congress announces 35 more candidates, Raj Babbar’s transfer seat

Posted on: 23 Mar 2019 09:50 by Pawan Yadav
कांग्रेस ने 35 और उम्मीदवारों का किया ऐलान, राज बब्बर की बदली सीट | Congress announces 35 more candidates, Raj Babbar’s transfer seat

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी सातवीं सूची कर दी है। इसमें 35 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस सूची में पार्टी ने यूपी के 2 उम्मीदवार बदले हैं। अब प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद की बजाय फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे। उनकी जगह कवि इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उतारा गया है। वहीं बिजनौर से नसीमुद्दीन सिद्दकी को इंदिरा भाटी की जगह उतारा है। पार्टी ने जम्मू कश्मीर की श्रीनगर सीट अपने सहयोगी दल नेकां के लिए छोड़ी है।

Read More : बिहार: महागठबंधन में सीटों का बंटवारा, 20 पर RJD तो 9 पर लड़ेगी कांग्रेस | Loksabha Election 2019: Bihar Mahagathbandhan Announced Its Seat Sharing

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठीं सूची जारी कर दी है। इसमें केरल की 2 और महाराष्ट्र की 7 लोकसभा सीट के लिए 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। कांग्रेस अब तक 146 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस ने अलाप्पुझा लोकसभा सीट से शनिमोल उस्मान के नाम का ऐलान किया है। इस सीट से वर्तमान में एआईसीसी महासचिव (संगठन) के केसी वेणुगोपाल सांसद हैं।

Read More : MP : कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों की सूची में दिग्विजय सिंह का नाम गायब

कांग्रेस की पांचवीं सूची जारी, प्रणब दा के बेटे को दिया टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची सोमवार देर रात जारी कर दी है। इस सूची में 56 नामों का ऐलान किया किया है। इसमें पष्चिम बंगाल की 11 सीट और यूपी की 3 सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस सूची में बड़ा नाम बंगाल के जंगीपुर से अभिजीत मुखर्जी का है, जो पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे है, जबकि दीपादास मुंशी को रायगंज से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने यूपी में गाजियाबाद से डॉली शर्मा को टिकट दिया है। मेरठ में पार्टी इस बार नए चेहरे हरेंद्र अग्रवाल पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया है।

आंध्रप्रदेष के विधानसभा चुनाव के लिए 132 नामों का ऐलान

आंध्रप्रदेष में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस 132 नामों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस राज्य में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि तेलंगाना में कांग्रेस और टीडीपी ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था, जहां बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं ओडिषा विधानसभा के लिए 36 उम्मीदवारों के नाम फाइनल करते हुए सूची जारी की गई।

Read More : बागियों के खिलाफ कांग्रेस विधायकों के सख्त तेवर, दी चेतावनी | Ujjain congress MLA’s warning to party

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com