अगर प्रज्ञा ठाकुर हारी तो इन नेताओं पर गिर सकती है गाज | Congress and BJP are claiming Victory from Bhopal Lok Sabha Seat of Madhya Pradesh

0
92

भोपाल – मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपनी ओर से जीत के दावे कर रहे हैं। लेकिन इससे पहले बीजेपी में इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि अगर प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर यह चुनाव हार जाती है, तो स्थानीय नेताओं पर गाज गिर सकती है।

इन नेताओं पर गिर सकती है गाज –

दरअसल चुनाव के दौरान प्रदेश नेतृत्व द्वारा भोपाल के स्थानीय विधायकों को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से पार्टी को लीड दिलाने का दायित्व सौंपा था। लेकिन अगर प्रज्ञा ठाकुर हारती है तो विधायक विश्वास सिंह सारंग, रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर, विष्णु खत्री और सुदेश राय पर गाज गिर सकती है।

बता दें कि भोपाल संसदीय क्षेत्र में के अंतर्गत 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। जिसमें से 5 सीटों पर बीजेपी के विधायक हैं और बाकी बचे 3 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया हुआ है। वहीं 6 महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की जीत का अंतर करीब 65 हजार था जो कि पिछले चुनावों की तुलना में काफी कम माना जा रहा है।

आरएसएस भी उतरा था चुनाव प्रवार में –
वहीं प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में भी पिछले चुनावों की तरह का उत्साह देखने को नहीं मिला था। जिसके चलते पार्टी को प्रज्ञा के चुनाव प्रचार में आरएसएस को उतारना पड़ा था।

हाईकमान ने स्थानीय नेताओं पर रखी थी नजर –
बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी हाईकमान ने विनय सहस्त्रबुद्धे को प्रदेश प्रभारी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह हाड़ा को चुनाव प्रभरी बनाया था। इन दोनो नेतोआंे ने भोपाल नेताओं की सक्रियता पर बारीकी से नजर रखी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here