कांग्रेस का आरोप, कर्नाटक में भाजपा प्रजातंत्र का कर रही है चीरहरण

0
27

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी रविवार को अमेरिका से लौटेंगे और सियासी उठापटक को लेकर मंथन करेंगे। इससे पहले सीएम कुमारस्वामी ने सरकार पर मंडरा रहे संकट को लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से फोन पर बातचीत की है।

बताया जा रहा है कि कर्नाटक के असंतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए उन्हें मंत्री पद देने पर भी विचार-विमर्श किया जा रहा है। उन्हें मंत्री पद देने के लिए मौजूदा मंत्रियों के इस्तीफे कराने के फाॅर्मूले पर बात की जा रही है। गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 12 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इनमें से 11 विधायक मुंबई पहुंच गए हैं और एक होटल में ठहरे हैं। इधर, विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार विधायकों के इस्तीफों की जांच करेंगे। दोनों राजनीतिक दलों द्वारा असंतुष्ट विधायकों से इस्तीफा वापस लेने की मांग की जा रही है।

इधर, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘रक्षक, भक्षक बन जाएंगे तो संविधान की रक्षा कौन करेगा? वोट की चोट से जब मोदी जी को मात मिली तो उन्हें पांच साल को इंतजार करना चाहिए। करोड़ों रुपए, सत्ता की ताकत दिखाकर वह कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

आप प्रजातंत्र के साथ नंगानाच नहीं कर सकते हैं। देश में 12 सरकारें ऐसी हैं, जहां भाजपा ने खरीद फरोख्त की है। कर्नाटक में भाजपा प्रजातंत्र का चीरहरण कर रही है। आज भाजपा खरीद फरोख्त का सिंबल बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here