न्यास बोर्ड अध्यक्ष बनते ही कंप्यूटर बाबा ने मांगा हेलीकॉप्टर

0
24

कमलनाथ सरकार ने कम्प्यूटर बाबा को नर्मदा नदी न्यास बोर्ड का अध्यक्ष बनाया है। बाबा ने पदभार भी ग्रहण कर लिया है, लेकिन उन्होंने हाथों हाथ सरकार से हेलीकाॅप्टर मांग कर दी। उन्होंने कहा कि नर्मदा नदी के निरीक्षण के लिए उन्हें हेलीकॉप्टर की जरूरत पड़ेगी।

गौरतलब है कि कंप्यूटर बाबा को 11 मार्च को ही नर्मदा, मंदाकिनी और क्षिप्रा नदी न्यास का अध्यक्ष बनाया गया था, मगर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के कारण वे पदभार ग्रहण नहीं कर पाए थे। सरकार से हेलीकॉप्टर की मांग करते हुए कंप्यूटर बाबा ने कहा है कि नर्मदा में कहां-कहां गंदगी है, कहां क्या काम करना है, इसके आकलन के लिए उन्हें हेलीकॉप्टर से देखना पड़ेगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को हेलीकाप्टर की मांग से अवगत कराया है।

कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी से जुड़ी शिकायतों और सुझाव के लिए टोल फ्री हेल्प लाइन नंबर 1800120106106 भी जारी किया। कंप्यूटर बाबा ने मीडिया से कहा कि नर्मदा तट के दोनों ओर पेड़ लगाने और नर्मदा को सुरक्षित करने के लिए मेरे साथ संत समाज लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि नर्मदा के निरीक्षण के लिए दिग्विजय सिंह से हेलीकॉप्टर की मांग की है। नदियों के संरक्षण को लेकर सुझावों के आधार पर काम करूंगा।

अवैध रेत खनन को रोकना भी प्रमुख उद्देश्यों में शामिल हंै। कम्प्यूटर बाबा ने घोषणा भी की कि नर्मदा संरक्षण के लिए नर्मदा युवा सेना का गठन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here