कॉमनवेल्थ गेम: टी20 में भारत की शानदार जीत, महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराया

भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। धोनी ने कुल 41 मैचों में भारत के लिए जीत हासिल की थी। तो वही महिला टीम की बल्लेबाज मंधाना ने हाफ सेंचुरी अपने नाम की और जीत का आधार बना दिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेटर्स ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। महिला क्रिकेटर्स की शानदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान ने भी घुटने टेक दिए। इंडियन क्रिकेट टीम की युवा क्रिकेटर्स ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर पाकिस्तान की टीम को 99 रनों पर ढेक किया। जिसके बाद भारतीय महिला बल्लेबाजों की टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर इसको पूरा करते हुए जीत अपने नाम की।

भारत के स्टार बल्लेबाज मंधाना की नाबाद 63 रन की पारी के दम पर भारत ने 11.4 ओवर में 2 विकेट पर 2 रन बनाकर मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। भारतीय महिला टीम ने पहला विकेट शेफाली वर्मा के तौर पर खोया तो वहीं 16 रन की पारी भी खेली गई। हालांकि 6 ओवर में भारतीय टीम ने 1 विकेट पर 61 रन ही बना लिए थे। महिला क्रिकेट में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ, जिसमे पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पूरी टीम 18 ओवर में 99 रनों पर ऑल आउट हो गई और टीम इंडिया ने 8 विकेट के साथ इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों में पहली जीत हासिल हुई है तो वहीं पाकिस्तान को दूसरी बार हार का मुंह देखना पड़ा।

Must Read- ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार होने पर ले मदद, इस नंबर पर संपर्क कर दे जानकारी
आपको बता दें कि भारत पाकिस्तान का यह मुकाबला रोमांचक रहा। T20 इंटरनेशनल मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 42वी जीत हासिल की। इस दौरान उन्होंने भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। धोनी ने कुल 41 मैचों में भारत के लिए जीत हासिल की थी। तो वही महिला टीम की बल्लेबाज मंधाना ने हाफ सेंचुरी अपने नाम की और जीत का आधार बना दिया। मंधाना ने 100 रनों का पीछा करते हुए अकेले ही 65 रन बनाये।