कलेक्टर ने खुद पर लगाया 5000 रुपए जुर्माना, दिया ये खास संदेश

महाराष्ट्र के बीड जिला कलेक्टर आस्तिक कुमार ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में प्लास्टिक कप के इस्तेमाल पर विभाग की गलती मानी है और खुद पर ही पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

0
28

बीड। महाराष्ट्र के बीड जिला कलेक्टर आस्तिक कुमार ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में प्लास्टिक कप के इस्तेमाल पर विभाग की गलती मानी है और खुद पर ही पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

दरअसल, कलेक्टर कार्यालय में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नामांकन वापसी की जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी। जिसमें पत्रकारों को प्लास्टिक कप मकें चाय दी गई थी। तभी एक पत्रकार द्वारा राज्य में प्लास्टिक बैन का हवाला देते हुए प्लास्टिक कप में चाय देने का सवाल उठाया था। जिसे कलेक्टर ने गंभीरता से लिया और कर्मचारियों ने प्लास्टिक कप को हटा दिया।

तिजसके बाद कलेक्टर आस्तिक ने खुद पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाया। उन्होंने कहा, ‘हम प्लास्टिक बैन को पूरी तरह लागू करने में नाकाम रहे हैं।‘ बता दे कि महाराष्ट्र में सिंगल यूज प्लास्टिक उत्पादों पर पूर्ण रूप से प्रतिंधित किया गया है। साथ ही चुनाव आयोग ने भी इस पर बैन लगाया है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में कोई प्रत्याशी द्वारा चुनाव प्रचार में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं कर पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here