Breaking News

राजधानी में बढ़ी ठंड, एनसीआर में बारिश के आसार

Posted on: 11 Jan 2019 11:06 by Surbhi Bhawsar
राजधानी में बढ़ी ठंड, एनसीआर में बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है। पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी के कारण चल रही बर्फीली हवाओं का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। शुक्रवार की सुबह जबरदस्त ठंड के साथ हुई और न्यूनतम पारा 6 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने फिलहाल ऐसी ही स्थिति बरकरार रहने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में हरियाणा के जींद, पानीपत, भिवानी, गोहाना और करनाल में बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा और दोपहर से ही घने बादल छाने लगेंगे। रात में हल्की बारिश होगी जो रविवार को भी जारी रहेगी। सोमवार को मौसम साफ़ होना शुरू होगा लेकिन मकर संक्रांति को तापमान में फिर गिरावट आ सकती है।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर

पिछले दो दिनों से पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं से दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में कमी आई है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को इसमें मामूली बढ़त हो सकती है लेकिन फिर कमी आ जाएगी।

यातायात पर दिखा कोहरे का असर

उत्तर भारत में ठंड के साथ कोहरे ने भी लोगों को परेशान कर रखा है. कोहरे का असर सबसे ज्यादा ट्रेनों और उड़ानों पर देखने को मिल रहा है। दिल्ली आने-जाने वाली कई ट्रेने देरी से चल रही है वही कुछ उड़ाने भी प्रभावित हुई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com