Breaking News

सीएम के दामाद आशुतोष को बनाया जनसंपर्क संचालक

Posted on: 22 May 2018 13:04 by Praveen Rathore
सीएम के दामाद आशुतोष को बनाया जनसंपर्क संचालक

भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने अपने भरोसे के अफसरों को महत्वपूर्ण प्रभार सौंप रही है। इसी कड़ी में मुख्य मंत्री के भांजा दामाद आशुतोषप्रताप सिंह को संचालक जनसंपर्क बनाया गया है। यह खबर इसलिए भी खास है कि संभवत: प्रदेश में पहली बार जनसंपर्क संचालक के रूप में किसी आईपीएस अफसर को जिम्मेदारी दी गई है।

 Ashutosh-Pratap-Singh-IPS

दरअसल, संचालक पद को लेकर जनसंपर्क के भीतर काफी समय से घमासान चल रही थी। इस पद से अनिल माथुर सेवानिवृत्त हो चुके थे, लेकिन उन्हें लगातार सेवावृद्धि देकर बरकरार रखा हुआ था। अचानक से बदले घटनाक्रम में सरकार ने आशुतोष प्रताप सिंह को संचालक जनसंपर्क का जिम्मा दे दिया। इसके आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी भी कर दिए हैं। हालांकि इससे पहले भी आशुतोष को जनसंपर्क में लाने की चर्चा हुई थी, लेकिन उस समय कहा गया था कि संचालक के पद पर आशुतोष की नियुक्ति होगी और आयुक्त जनसंपर्क का पद खाली छोड़ दिया जाएगा, लेकिन उसी बीच में अचानक इंदौर कलेक्टर रहे पी नरहरि को आयुक्त जनसंपर्क का जिम्मा दे दिया गया था। उसके बाद इस बात की संभावना खत्म हो गई थी कि इस पर आशुतोष को लाया जाएगा। अचानक मंगलवार को सरकार ने आशुतोष को यह जिम्मेदारी दे दी और अनिल माथुर को सेवा मुक्त कर दिया। इसके पीछे की वजहें भले ही उजागर नहीं हुई हों, लेकिन कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री जनसंपर्क के भीतर अपने भरोसे के लोगों को बैठाना चाहते हैं। उन्हें चुनावी साल में दूसरे लोगों पर भरोसा नहीं हो रहा है।

इतनी बड़ी फौज आखिर क्यों
बता दें कि जनसंपर्क विभाग में पहले सिर्फ एक आयुक्त हुआ करता था। अब विभाग में एक प्रमुख सचिव, एक आयुक्त और एक संचालक आईपीएस अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि अपर संचालक स्तर के चार बड़े अधिकारी विभाग में पहले से मौजूद हैं, जिन्हें लगभग संचालक स्तर का ही माना जाता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com