रंगीली गली में गोपियों संग लट्ठमार होली खेलेंगे योगी

0
50

मथुरा: मथुरा, वृन्दावन और ब्रिज की होली विशव भर में प्रसिद्द है। बरसना होली के रंग में रंग चुका है बरसना में आज विश्व प्रसिद्द लठमार होली का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में भाग लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना पहुंचेंगे।

लठमार होली से पूर्व ही बरसाने की रंगीली गली अबीर-गुलाल से अट चुकी है। यहां डेरा डाले हजारों देशी-विदेशी भक्तों को पल-पल रोमांचित करने वाले लठामार होली के अद्भुत नजारे का इंतजार है। इस लट्ठमार होली का आनंद लेने के लिए योगी मथुरा पहुँच चुके है। इस दौरान उन्होंने कृष्ण जन्मभूमि का भ्रमण किया। उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, ‘हम अपने धार्मिक स्थलों को वर्ल्ड क्लास बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जिससे दुनियाभर के पर्यटकों यहां आएं। उन्होंने यह भी कहा कि वे भगवान कृष्ण की जन्मभूमि पर आते रहेंगे।’ जब उनसे पूछा गया कि योगी ने दीपावली अयोध्या में मनाई, होली बरसाना में। अब ईद कहां मनाएंगे?  इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं हिंदू हूं हर को हर एक को अपनी आस्था प्रकट करने का प्रकट करने और धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार है। वह अधिकार मुझे भी है। मैंने पिछले 11 महीने में न किसी को ईद मनाने से रोका न क्रिसमस मनाने से रोका। सभी अपने तरीके से आस्था व्यक्त करते हैं। धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार सभी को है। Image result for बरसाना की होली

इससे पहले कल रसराज पण्डित जसराज के मोहक गायन से ब्रज की होली के प्रतीक ब्रज रसोत्सव की शुरुआत हुई। इस समारोह में योगी ने भी उपस्थिति दर्ज कराई थी। Related imageमौके पर मौजूद हेमा मालिनी ने कहा था कि, ‘कृष्ण ने पूरे भारत को जोड़ा है। पंडित जसराज जी ने भी कृष्ण को गाकर भारत की सांस्कृतिक एकता मज़बूत की है।’ मस्ती से भरे इस त्योहार को ब्रज भूमि में मनाने की बात ही अलग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here