Breaking News

शिवराज की सभा से गिरफ्तार लड़कियों ने प्रशासन पर लगाए प्रेगनेंसी टेस्ट का आरोप

Posted on: 15 Jun 2018 09:18 by Ravindra Singh Rana
शिवराज की सभा से गिरफ्तार लड़कियों ने प्रशासन पर लगाए प्रेगनेंसी टेस्ट का आरोप

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदर्शन के आरोप में 9 लड़कियों को गिरफ्तार कर जिल भेज दिया गया था, जेल से छुटने के बाद लड़कियों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ये सभी लड़कियां पुलिस आरक्षक भर्ती में 3 सेंटीमीटर की छूट को लेकर 3 दिन से धरने पर बैठी थीं। इन लड़कियों के मुख्यमंत्री की सभा में उनके खिलाफ नारेबाजी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एक रात जेल में बिताने के बाद शुक्रवार को कोर्ट से जमानत पर रिहा कर दिया है, लड़कियों ने जेल प्रशासन पर आरोप लगते हुए कहा की जेल में उनका प्रेगनेंसी टेस्ट कराया गया। आगे कहा की चेंजिंग कक्ष में पुरुष कांस्टेबलों ने तांक झांक भी की। उन्होंने कहा कि इससे उनके मान- सम्मान को ठेस पहुंची है। वह इस बात की शिकायत महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग में करेंगी।

लड़कियों ने बताया कि जेल में उन्हें उन कैदियों के साथ बिठाया गया जो हत्या के जुर्म में गिरफ्तार हुए थे। उन्होंने कहा कि सीएम ने हमसे वादा किया था कि पुलिस आरक्षक की भर्ती में 3 सेंटीमीटर की छूट दी जाएगी तो फिर इसमें हमारा क्या गुनाह है।

Shivraj Singh Chouhan

बुधवार को भोपाल के लालपरेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम को मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे। फिर वहां पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया से नाराज लड़कियों ने पहुंचकर हंगामा किया और नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने कारवाही कर जेल पंहुचा दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com