महबूबा मुफ़्ती का बड़ा बयान, कहा-370 खत्म हुई तो भारत से अलग होगा कश्मीर | CM Mehbooba Mufti warned Central Government for Article 370

0
43
Mehbooba-Mufti

लोकसभा चुनाव के लिए आज जम्मू -कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान महबूबा ने एक बड़ा बयान दे दिया है.  उन्होंने कहा कि, अगर अमित शाह अनुच्छेद 370 या 35ए की डेडलाइन तय कर रहे हैं, तो जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए भी यही डेडलाइन है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र पर भी बड़ा बयान दिया.

उन्होंने कहा कि “जम्मू-कश्मीर का जिन शर्तों के साथ भारत में विलय हुआ था, अगर उन्हें ही वापस ले लिया जाता है तो हम मुल्क से अपना विलय तोड़ लेंगे.” बता दें कि मुफ्ती ने अमित शाह के उस बयान का जवाब दिया है, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष ने 2020 तक जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35ए को खत्म करने की बात कही थी.

महबूबा मुफ्ती ने इस दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र पर भी अपनी बातें रखीं. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि वह कश्मीर में सेना की मौजूदगी को कम करेगी. साथ ही AFSPA पर पुनर्विचार करेगी. महबूबा ने अब कहा है कि कांग्रेस के घोषणापत्र में वहीं बातें हैं जो मुफ्ती मोहम्मद सईद साहब ने बीजेपी के साथ गठबंधन करते वक्त कही थीं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुफ्ती साहब भी हमेशा से ही सिविल इलाकों से सेना की कमी, AFSPA पर पुनर्विचार की बात कहते थे, अब कांग्रेस भी वही कह रही है.

Read More:कभी दाजी को हराने के लिए तलाशे गए थे सेठी | Sethi was never searched for defeating Daji

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here