कोलकाता: रथ यात्रा में शामिल हुई ममता बनर्जी और नुसरत जहां, पूजा कर खींचा रथ

0
69
mamata banarjee

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरूवार को कोलकाता में भगवान् जगन्नाथ की रथ यात्रा में हिस्सा लिया। ‘जय श्री राम; का विरोध करने वाली ममता ने पहले कोलकाता के इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ सांसद नुसरत जहां भी मौजूद थी। नुसरत ने भी यहां पूजा की।

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज पूरे देश में निकाली जा रही है। कोलकाता में भी निकाली जा रही इस यात्रा में नुसरत जहां को बतौर मुख्य अतिथि यहां आमंत्रित किया। पूजा-अर्चना के बाद नुसरत जहां ने कहा कि मैं पैदायशी मुसलाम हूं और इस्लाम में विश्वास रखती हूं। इसे बेवजह राजनीतिक रंग दिया जा रहा है।

#FBLIVE ISKCON Rath Yatra Festival in Kolkata | কলকাতায় ইসকনের রথযাত্রা উৎসব #2

#FBLIVE ISKCON Rath Yatra Festival in Kolkata | কলকাতায় ইসকনের রথযাত্রা উৎসব #2

Posted by Mamata Banerjee on Wednesday, July 3, 2019

वहीं इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना करने से पहले ममता बनर्जी ने ट्विटर पर रथयात्रा की बधाई दी थी। उन्होंने लिखा कि ‘रथयात्रा के शुभ अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई। जय जगन्नाथ।.’

गौरतलब है कि इससे पहले नुसरत जहां जब संसद पहुंची थी तो उनकी मांग में सिंदूर और माथे पर बिंदी थी। इसको लेकर भी विवाद हुआ था और कई सवाल उठने लगे थे। आज भी जब नुसरत जहां साड़ी पहन, मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहन रथ यात्रा में पहुंची तो इस पर भी सवाल उठना संभव है।

निखिल जैन से की शादी

नुसरत जहां ने हाल ही में बिज़नसमैन निखिल जैन से शादी की है। उनकी शादी काफी विवादों में रही थी, क्योंकि वह खुद मुस्लिम हैं और उन्होंने जैन रीति रिवाज के साथ शादी की थी। कुछ मौलवियों ने नुसरत जहां के खिलाफ फतवा जारी किया था, लेकिन उन्होंने इस बात का भी मुंहतोड़ जवाब दिया था. नुसरत जहां ने कहा था कि वह हर धर्म का सम्मान करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here