Breaking News

सीएम कुमारस्वामी आज मिलेंगे पीएम मोदी से, किसान कर्ज माफ़ी पर होगी बात

Posted on: 28 May 2018 03:43 by Ravindra Singh Rana
सीएम कुमारस्वामी आज मिलेंगे पीएम मोदी से, किसान कर्ज माफ़ी पर होगी बात

नईदिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमास्वामी आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। एक अधिकारी में मुताबित कुमारस्वामी मोदी से प्रधानमंत्री कायार्लय में मुलाकात करेंगे। यह एक शिष्टाचारपरक मुलाकात रहेगी।

सीएम कुमास्वामी ने यहां एक कार्यक्रम में संवाददाताओं को बताया कि हमारी संघीय व्यवस्था में यह परंपरा है कि किसी राज्य के नये मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद प्रधानमंत्री से मुलाकात करते हैं।

कुमारस्वामी आज की सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए। वह दोपहर में राजघाट जाएंगे और महात्मा गांधी की समाधि पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। मोदी से मुलाकात के बाद वह केंद्रीय कोयला मंत्री पीयूष गोयल से मिलेंगे और प्रदेश की बिजली उत्पादक संयंत्रों के लिए पयार्प्त कोयला आपूर्ति करने की मांग करेंगे।

गठबंधन के सहयोगियों के साथ हुए समझौते के अनुसार, कांग्रेस को मंत्रिमंडल में 22 पद दिए जाएंगे जिनमें उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर भी शामिल रहेंगे। विधानसभा में कांग्रेस के 78 विधायक हैं।

जनता दल सेक्यूलर के पास मुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल में 12 पद होंगे। प्रदेश की 222 सदस्यीय विधानसभा में जेडीएस के 36 विधायक हैं। जनता दल सेक्यूलर मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची पर अंतिम फैसला पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा के परामर्श से किया जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com