Breaking News

सीएम कमलनाथ ने पेश किया 70 दिन का रिपोर्ट कार्ड | CM kamalnath presented report card

Posted on: 07 Mar 2019 14:13 by Rakesh Saini
सीएम कमलनाथ ने पेश किया 70 दिन का रिपोर्ट कार्ड | CM kamalnath presented report card

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले मध्यप्रदेश के लिए कमलनाथ ने गुरुवार को अपने कार्यकाल का 70 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कमलनाथ ने बताया कि 25 लाख किसानों को 10 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया गया है। हमने ये काम तब किया, जब प्रदेश का खजाना खाली था। उन्होंने कहा हमें 25 दिसंबर को भाजपा ने ऐसा राज्य सौंपा था। जो किसानों की आत्महत्या में नंबर वन था। जो महिला अपराध के मामले में नंबर वन था। ऐसे राज्य को हमने पटरी पर लाने का काम किया है।

सरकार द्वारा पूरे किए गए वचनों को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि आदिवासी वित्त विकास निगम द्वारा 2014-15 तक के वितरित ऋण माफ होंगे। 1 लाख रुपए तक के ऋण माफ किए जाएंगे। 32000 अनुसूचित जाति एवं जनजाति के युवाओं को मिलेगा लाभ। पान की खेती वाले कोसनों को भी मिलेगा लाभ। 500 बॉस तक तक निस्तारित दर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

जब मोदी के मंत्री बोले, चिल्लना बंद करो, नहीं तो थप्पड़ पड़ेंगे | Nitin Gadkari said, If you shout again, you’ll be spanked and thrown out

कमलनाथ ने इंदौर में कन्फेक्शनरी पार्क खोलने की घोषणा की। जब तक कुछ कहने लायक बात ना हो तब तक प्रेस वार्ता नही रखी। 76 दिन हुए मंत्री मंडल गठन के। 25 दिसंबर को हमे ऐसा प्रदेश सौप था जिसकी तिजोरी खाली थी। प्राथमिकता तय की की प्रदेश की अर्थव्यवस्था को ठीक करेंगे। जो हमने वचन दिया था उसमें हम आगे बढ़े।

उन्होंने कहा कि कल शाम तक 25 लाख किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा। इनमे कुछ किसान ऐसे है जिनकी मृत्यु हो गई। हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्ज माफ करेंगे। बिजली 100 रुपए 100 यूनिट तक देंगे उसके ऊपर 200 रुपए। 76 दिनों में हमने अपने तिरासी पॉइंट अपने पूरे किए है वचन पत्र के। पिछड़ी जाति का आरक्षण हमने 27% लागू कर दिया है। व्यवस्था में परिवर्तन में हम काउंसिल ऑफ गुड गवर्नेंस लागू करेंगे। निवेश नीति के साथ सेक्टर स्पेसिफिक नीति भी लागू करेंगे। मैं उम्मीद करता हुं की भाजपा अपने 15 साल का बुयौर दे। मोदी सरकार भी अपने 5 साल का हिसाब दें। कमलनाथ ने कहा कि सबसे ज्यादा और भयंकर आतंकी हमले भाजपा की सरकार में हुए है। भाजपा देश को गुमराह कर रही है। राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ा रही है भाजपा। आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस पर भरोसा जताएगी।

चुनावी लोकतंत्र के पतन का मुकाम कहा!

एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने पर बोले कमलनाथ, यह शंक शंका क्यों हो रही है ऐसे घटना पहले भी हुई है। सरकार को आंकड़े बताने चाहिए पता नही सरकार इसे गुप्त क्यों रख रही है।

थोक में ट्रांसफर मामले पर बोले कमलनाथ, कइयों ने तो भाजपा का बिल्ला अपनी जेब मे रख कर काम किया है, तो ट्रांसफर क्यों नही होंगे। नई सरकार बनने पर ट्रांसफर तो होते ही है और आगे इससे भी ज्यादा ट्रांसफर होंगे। लोकसभा में 25 से ज्यादा सीटें जीतेंगे मध्यप्रदेश में। कमलनाथ ने अभिनेता सलमान खान को इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने के दिए संकेत।

Read More:- मंत्री सिलावट की भावना, कलेक्टर के दिमाग का परिणाम है ‘आवाहन’ योजना

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com