Breaking News

सीएम कमलनाथ ने नकारा अफसरों पर कसी नकेल, सेवाएं होंगी समाप्त

Posted on: 06 Jul 2019 17:54 by bharat prajapat
सीएम कमलनाथ ने नकारा अफसरों पर कसी नकेल, सेवाएं होंगी समाप्त

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने नकारा अफसरों पर नकेल कसना शुरू कर दी है जिसके चलते ऐसे अफसरों की भी सेवाएं समाप्त की जाएगी जो काम के प्रति लापरवाह है। बता दे कि सीएम कमलनाथ ने सरकार के मुख्य सचिव को उन अफसरों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं जो कामचोर है। उन्होंने 30 दिनों के अंदर ही सूची मंगाई है।

सीएम कमलनाथ ने कामचोर अफसरों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार के मुख्य सचिव को काम न कर पाने वाले अफसरों की सूची तैयार करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। सीएम कमलनाथ ने कहा है ऐसे अधिकारी जो काम नहीं कर रहे हैं उनकी 30 दिनों के अंदर समीक्षा की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिन अफसरों ने 20 साल की सेवा ली हो या जिन्होंने 50 साल की उम्र पूरी कर ली हो उन पर नियमों के तहत कार्यवाही भी की जाएगी। उन्होने सरकार के हर विभाग में ऐसे कामचोर अधिकारियों की समीक्षा किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने नकारा अवसरों की सेवा भी समाप्त करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में भी सीएम योगी आदित्यनाथ में भ्रष्ट और काम चल अधिकारियों को जबरन रिटायर कराने की मुहिम छेड़ रखी है। बीते 2 वर्षों में योगी सरकार ने विभिन्न विभागों के 200 से ज्यादा अफसरों और कर्मचारियों को जब रिटायर किया है। इसके अलावा 2 वर्षों में 400 से ज्यादा अफसरों कर्मचारियों को निलंबन और डिमोशन कार्यवाही की गई है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com