बीजेपी MLA का दावा- राजस्थान में भी बनेंगे कर्नाटक जैसे हालात, विधायक बदलेंगे पाला

0
46

जयपुर : कर्नाटक और गोवा में लगातार सियासी उठापटक जारी हैै। कर्नाटक में जहां अब तक कांग्रेस-जेडीएस के 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं वहीं गोवा में भी कांग्रेस के 10 विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ले ली है। इसी बीच अब भाजपा की नजर राजस्थान पर टिक गई है। जिसके चलते बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने प्रदेश की सियासत को लेकर बड़ा दावा किया है और राजस्थान में सियासी उठापटक की तरफ इशारा किया है।

दरअसल, बीजेपी नेता देवनानी का कहना है कि ‘राजस्थान में भी कांग्रेस विधायकों में भी उठापटक होगी। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद राजस्थान में कांग्रेस नेता अपने आप को असुरक्षित पा रहे हैं।‘ देवनानी ने आगे कहा कि जिस तरह कर्नाटक और राजस्थान में विधायकों की उठापटक का दौर जारी है ऐसे में बीजेपी का कांग्रेसीकरण नहीं होगा बल्कि कांग्रेस का भाजपाईकरण होने वाला है।

गौरतलब है कि राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से कांग्रेस में घमासान मचा हुआ था और पार्टी दो धड़ों में बंट गई थी। जिसके बाद पार्टी हाईकमान की दखल के बाद दोनों पक्षों में सुलह का प्रयास किया गया था। लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी में अब भी गुटबाजी का दौर जारी है।

बता दे कि प्रदेश कांग्रेस में एक धड़ा अशोक गहलोत का है तो वहीं दूसरा धड़ा प्रदेश के डिप्टी सीएम सचिन पायलट का है। बताया जा रहा है कि गहलोत और पायलट के बीच अब भी राजनीतिक खिंचातान जारी है। इससे पहले भी बजट के दौरान सीएम गहलोत ने साफ कर दिया था कि राजस्थान के सीएम वहीं रहेंगे। वहीं विधानसभा चुनाव के बाद माना जा रहा था कि पार्टी सचिन पायलट को प्रदेश का सीएम बनाएगी। लेकिन अशोक गहलोत को सीएम बनाया गया। क्योकि वह पहले भी सीएम रह चुके थे ऐसे में उन्हे इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here