ऐतिहासिक फैसलों के लिए जाने जाएंगे CJI गोगोई, रिटायर के दिन पहुंचे वेंकटेश्वर मंदिर

सर्वोच्च न्यायालय चीफ जस्जिस रंजन गोगोई आज रिटायर होने जा रहे है। इस मौके पर रंजन गोगोई आज अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ भगवन वेंकटेश्वर कर दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे।

0
78
cji gogoi

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय चीफ जस्जिस रंजन गोगोई आज रिटायर होने जा रहे है। इस मौके पर रंजन गोगोई आज अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ भगवन वेंकटेश्वर कर दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। दरअसल, सर्वोच्च न्यायालय चीफ जस्जिस शनिवार के दिन मुख्य न्यायाधीश पहुंच गए थे वहा उन्होंने तिरुचनूर में श्री पद्मावती देवी मंदिर के दर्शन किए और उसके बाद वर्षा स्वामी के भी दर्शन किए। उसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ वेंकटेश्वर मंदिर के दर्शन के लिए गए।

बता दें कि रंजन गोगोई ने 3 अक्टूबर 2018 को मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ ली थी। कोर्ट की परंपराओं के मुताबिक़ सुप्रीम कोर्ट का सबसे सीनियर जज मुख्य न्यायाधीश बनता है। वर्तमान में दीपक मिश्रा के बाद सबसे सीनियर जज रंजन गोगोई रहे है। लेकिन अब रंजन गोगोई रिटायर होने। दरअसल, इससे पहले बीते शुक्रवार को अपने आखिरी कार्यदिवस पर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शीर्ष अदालत के कोर्ट नंबर एक में चार मिनट बिताए।

CJI ने अपने उत्तराधिकारी न्यायमूर्ति एस. ए. बोबडे के साथ पीठ की अध्यक्षता की। इस बीच, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव खन्ना ने लॉयर्स एसोसिएशन की ओर से CJI का आभार जताया। बता दे कि, गोगोई ने शुक्रवार को CJI के कार्यालय ने विभिन्न मीडिया हाउसों के व्यक्तिगत साक्षात्कार के आग्रहों पर एक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने साक्षात्कार नहीं दे पाने पर खेद जताया और इसके कारण बताए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here