Breaking News

पूर्ण शुचिता के साथ आयोजित हो सिविल सेवा परीक्षाः संभागायुक्त

Posted on: 31 May 2019 21:06 by bharat prajapat
पूर्ण शुचिता के साथ आयोजित हो सिविल सेवा परीक्षाः संभागायुक्त

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने 2 जून को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों की आज समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि संघ लोक सेवा आयोग की इस प्रतिष्ठित परीक्षा को पूर्ण शुचिता और मापदंडों के अनुरूप आयोजित किया जाए।

संयुक्त आयुक्त राजस्व सपना सोलंकी ने परीक्षा के लिए नियुक्त सभी अधिकारियों की पृथक से बैठक लेकर संघ लोक सेवा आयोग के दिशा निर्देशों से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इन्दौर शहर में प्रारंभिक परीक्षा के लिए 37 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इंदौर शहर में लगभग 17 हजार परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे।

यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर ढाई बजे से अपराह्न 4.30 बजे तक होगी। दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए एक विशेष परीक्षा केंद्र मालव कन्या विद्यालय में बनाया गया है।

सभी को निर्धारित परीक्षा केंद्र में समय के पूर्व पहुँचने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनट पूर्व परिसर का मुख्य द्वार बंद कर दिया जाएगा।

संभागायुक्त त्रिपाठी ने जिले के 37 वरिष्ठ अधिकारियों को निरीक्षण हेतु लगाया है । प्रत्येक दो से तीन परीक्षा केंद्रों के बीच एक प्रशासनिक ऑब्जर्वर भी नियुक्त किया गया है ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com