नगर सरकार वोटिंग : आज दूसरे चरण में मतदान जारी, प्रदेश में अब तक 38% से ज्यादा हुई वोटिंग

मध्यप्रदेश में नगर सरकार चुने जाने के लिए पहले चरण के चुनाव हो चुके है, वहीं आज दूसरे चरण में 43 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश में नगर सरकार चुने जाने के लिए पहले चरण के चुनाव हो चुके है, वहीं आज दूसरे चरण में 43 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। सुबह से अभी तक 38.8% वोट डाल चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें 40.8% पुरुष तो 36.6% महिलाएं वोट डाल चुकी हैं। बता दें 5 नगर निगम- रतलाम, मुरैना, देवास, रीवा और कटनी में वोट डाले जा रहे हैं।

रायसेन में वोटिंग के बाद सेल्फी।

मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है और शाम 5 बजे तक चलेगा। 40 नगर पालिका परिषद और 169 नगर परिषदों में भी मतदान हो रहा है। कुल 214 निकायों के लिए 6 हजार 829 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जा रहे हैं। देवास में आज बारिश हो रही है और इस बारिश के बीच भी लोग छाते और रेनकोट पहनकर वोटिंग करने पहुंच रहे हैं। रतलाम में भी बारिश के चलते मतदान प्रभावित हुआ है।

Also Read – महाराष्ट्र : द्रोपदी मुर्मू के समर्थन के कारण शिवसेना से नाराज कांग्रेस, क्या टूटेगी महाविकास अगाडी

देवास में बारिश की वजह से लोग छाते और रेनकोट में वोट डालने पहुंचे।

इसके अलावा शिवपुरी में केंद्रीय मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वार्ड 38 में मतदान किया। दूसरे चरण में 49 लाख 9 हजार 280 मतदाता वोट डालेंगे। इनमें 25 लाख 20 हजार 923 पुरुष और 23 लाख 88 हजार 65 महिला मतदाता हैं। 292 अन्य मतदाता भी हैं। वोटिंग EVM के जरिए ही हो रही है।