Breaking News

प्रकाश झा, तिग्मांशु धुलिया आएंगे सिग्नेचर इवेंट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में

Posted on: 03 May 2018 12:29 by hemlata lovanshi
प्रकाश झा, तिग्मांशु धुलिया आएंगे सिग्नेचर इवेंट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में

इंदौर: सिनेविजन का प्रतिवर्ष गर्मियों में होने वाला सिग्नेचर इवेंट अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह इस बार 24 मई से 26 मई को देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के स्कूल आॅफ कंप्यूटर साइंस इंदौर में होगा। समारोह में देश विदेश की बेहतरीन लघु एवं फीचर फ़िल्में दिखाई जाएंगी।

dhuliya

हमेशा कि तरह इस बार भी सार्थक सिनेमा की प्रमुख हस्तियां समारोह में शिरकत करेंगी। सुप्रसिद्ध निर्माता, निर्देशक, अभिनेता और लेखक प्रकाश झा 24 मई को समारोह का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर उनकी राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त सर्वश्रेष्ठ फिल्म दामुल का प्रदर्शन होगा। प्रकाश झा अपनी सामाजिक राजनैतिक प्रतिबद्धताओं के लिए जाने जाते हैं और उनकी हर फिल्म कोई न कोई सामाजिक महत्त्व के विषय पर आधारित होती है। उनकी उल्लेखनीय फिल्मों में दामुल के अलावा मृत्युदंड, गंगाजल, अपहरण, राजनीति, आरक्षण, चक्रव्यूह और सत्याग्रह जैसी फ़िल्में शामिल हैं। वर्ष 2016 में प्रदर्शित फिल्म जय गंगाजल में उन्होंने अपनी अभिनय प्रतिभा का भी लोहा मनवा लिया था।

फिल्म समारोह के समापन के अवसर पर सुप्रसिद्ध निर्देशक, अभिनेता और लेखक तिग्मांशु धुलिया उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नात्कोत्तर की उपाधि प्राप्त तिग्मांशु भी सार्थक सिनेमा के महत्वपूर्ण हस्ताक्षर हैं। इनकी फिल्म “पान सिंह तोमर” को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।  गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में रामाधीर सिंहनामक मुख्य खलनायक की भूमिका में उन्होंने अपनी अभिनय प्रतिभा से चमत्कृत कर दिया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com