Breaking News

क्राइस्टचर्च मस्जिद शूटिंग: दिग्गज क्रिकेटर ने सुनाई ​हमले की आपबीती | we are all in deep shock tamim iqbal

Posted on: 15 Mar 2019 16:39 by Rakesh Saini
क्राइस्टचर्च मस्जिद शूटिंग: दिग्गज क्रिकेटर ने सुनाई ​हमले की आपबीती | we are all in deep shock tamim iqbal

न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेशी क्रिकेट टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने गई थी। लेकिन न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में शुक्रवार सुबह एक व्यक्ति ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस दौरान वहां क्राइस्टचर्च में जुम्मा की नमाज अता करने ये खिलाड़ी मस्जिद ही पहुंचे थे गनीमत रही की किसी खिलाड़ी को चोट नहीं आई और सभी सुरक्षित हैं।

इस घटना के बाद बांग्लादेश की टीम बुरी तरह डरी हुई है। इसको लेकर शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट को रद्द कर दिया गया है, वहीं बांग्लादेशी टीम जल्द से जल्द न्यूजीलैंड छोड़कर स्वदेश लौटना चाहती है।

बता दें कि इस घटना के दौरान बांग्लादेशी टीम के दिग्गज क्रिकेटर तमीम इकबाल भी मौके पर मौजूद थे। होटल पहुंचने के बाद उन्होंने आपबीती सुनाते हुए ट्वीट किया, ‘हमलावर से पूरी टीम सुरक्षित है। डर सा गया हूं। हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।

न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में शुक्रवार सुबह एक व्यक्ति ने अंधाधुंध 50 राउंड फायरिंग की। इसमें करीब 49 लोगों की मौत हो गई है। लोकल मीडिया के मुताबिक फायरिंग के दौरान मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे। दरअसल, न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की अल नूर मस्जिद में एक व्यक्ति ने 50 राउंड फायरिंग की। इसमें 49 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। वहीं हमले के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बच गई है।

फायरिंग के दौरान क्रिकेट टीम मस्जिद के अंतर मौजूद थी। न्यूजीलैंड पुलिस ने फायरिंग करने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। न्यूजीलैंड पुलिस आयुक्त माइक बुश के मुताबिक हथियारों से लैस दो लोगों ने दो मस्जिदों पर अंधाधुंध फायरिंग की है। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई थी। इसमें कई लोगों के हताहत होने की आशंका है। फायरिंग करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More:- Holi Special : भारत के अलावा इन देशों में भी मनाई जाती है होली| Holi Special: In addition to India, these countries are celebrated Holi

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com