Breaking News

देश पर बुरी नजर रखने वालों के लिए ये चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है: मोदी

Posted on: 03 Mar 2019 15:11 by Ravindra Singh Rana
देश पर बुरी नजर रखने वालों के लिए ये चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार की राजधानी पटना में पहुंचे है। यहां वह आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विशाल संकल्प रैली को संबोधित कर रहे है। रैली में प्रधानमंत्री मोदी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद पर जमकर हमलवार हुए।

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलें

विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं।

must read: Mayawati बोलीं, PM पर BJP नाकामी छुपाने की कोशिश कर रही है

अब नया हिंदुस्तान नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है। अब भारत अपने वीर जवानो के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर हिसाब लेता है।

आप सभी साक्षी है, जब हमारे देश की सक्षम सेना आतंक को कुचलने में जुटी है। चाहे वो सीमा के भीतर हो या बाहर, ऐसे समय में देश के भीतर ही कुछ लोग क्या क्या कर रहे हैं? देश की सेना का मनोबल बढ़ने की बजाय वो ऐसे काम कर रहें हैं, जिससे दुश्मन के चेहरे खिल रहे हैं।

विपक्ष पर साधा निशाना

मोदी ने कहा कि जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी।

must read: Rahul Gandhi के गढ़ में Modi की रैली, Amethi को मिलेगी 540 क रोड़ की सौगात | PM Narendra Modi rally in Amethi today

चौकीदार चौकन्ना है

सुरक्षा को लेकर मोदी ने कहा कि सुरक्षा चाहे गरीब की हो या देश की, देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने आपका ये चौकीदार और हमारा NDA गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है। गरीब और मध्यम वर्ग के पसीने पर जो अपनी दुकानें चला रहे थें वो अब आपके इस चौकीदार से परेशान है और इसलिए मुझे गाली देने का कॉम्पिटिशन चल रहा है। लेकिन आप आश्वस्त रहिये आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है।

किसानों के लिए बोले

किसानों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे किसानों के लिए भी देश के इतिहास की सबसे बड़ी योजना ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ अब जमीन पर उतर गई है। इस योजना का लाभ बिहार के 1.5 करोड़ से अधिक किसानों सहित देश के लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा।

must read: बोले दिग्विजय, एयर स्ट्राइक के सबूत देना चाहिए

हमारी सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, सुनिश्चित हो।

लालू पर साधा निशाना

लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं। मोदी बोलें-  जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।

आपका प्रधानसेवक होने के नाते मुझे कईं बार बिहार आने का मौका मिला है। मुझे ये देखकर खुशी होती है कि नितीश बाबू जैसे कर्मठ, शालीन और गरीबों की चिंता करने वाले व्यक्तित्व ने कैसे बिहार को उस पुराने दौर से बहार निकालकर एक नई दिशा दी है।

एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो। पटना के इस ऐतिहासिक गांधी मैदान से आप सभी के साथ कुछ पल साझा करने का सौभाग्य आज मुझे और मेरे सारे साथियों को फिर से मिला है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com