Breaking News

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरी दिन पीयू चित्रा ने भारतीय झोली में डाला स्वर्ण पदक

Posted on: 25 Apr 2019 18:58 by Surbhi Bhawsar
एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप: आखिरी दिन पीयू चित्रा ने भारतीय झोली में डाला स्वर्ण पदक

नई दिल्ली। आपको बता दे कि मंगलवार को क़तर में चल रही एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप का समापन हुआ है। अंतिम दिन भारत को तीन पदक प्राप्त हुए, पीयू चित्र ने महिला 1500 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक, अजय कुमार ने पुरुष 1500 मीटर की दौड़ में रजत पदक और दुती चंद ने महिला 200 मीटर की दौड़ में कांस्य पदक जीता।

इन खिलाड़ियों ने भी जीता स्वर्ण पदक

आपको बता दे कि भारत ने इस चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण सहित 17 पदक जीतकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर खत्म किया। चित्रा के पहले तजिंदर सिंह और गोमती मरीमुथु ने भी स्वर्ण पदक जीता था। तजिंदर ने मेंस शॉट पूत में और दूसरी तरफ गोमती ने महिला 800 मीटर की दौड़ मई स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे।

कुछ ऐसी रही अंक तालिका

अंक तालिका में बहरीन ने 11 स्वर्ण पदक सहित 22 पदक जीतकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। चीन ने 10 स्वर्ण पदक सहित 30 पदक जीत कर दूसरा स्थान पर रही। आपको बता दे की एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप हर दो साल में होती है, 2017 में ये चैंपियनशिप भारत के शहर भुवनेश्वर में ही आयोजित हुई थी।

पिछली बार के आधार पर खराब रहा भारत का प्रदर्शन

2017 के आधार पर भारतीय टीम का प्रदर्शन अनुकूल नही रहा है। अपनी मेजबानी में भारतीय टीम ने पिछली बार काफी अच्छा प्रदर्शन करा था। भारतीय टीम ने पिछली बार 12 स्वर्ण, 5 रजत और 12 कांस्य पदक जीते थे और अंक तालिका में पहले स्थान पर खत्म किया था। पिछली बार के आधार पर भारत ने 9 स्वर्ण पदक काम जीते है जो भारत के लिए एक निराशाजनक बात है। भारत ने स्वर्ण के साथ-साथ 5 कांस्य पदक भी काम जीते है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com