मसूद अजहर मामला: चीन बोला, जल्द हल होगा मामला | China said to india about Masood Azhar

0
8
masood azhar

जैश-ए-मोहम्मद को वैश्विक आतंकी घोषित करने को लेकर चीन का बड़ा बयान आया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य चीन ने कहा कि जल्द ही इस मामले का हल निकाल लिया जाएगा। मसूद को लेकर लाया गया चुनाव पूरी तरह से खारिज नहीं कर सकते। यह बात भारत में चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने कही है।

झाओहुई ने कहा कि मसूद अजहर को UNSC 1267 सूची में रखने के मामले का हल जल्द ही निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम भारत की चिंताओं से वाकिफ है और मसूद के बारे में हम जानते है। मुझपर विश्वास रखिए इस मामले का हल जल्द होगा।

must read: पाकिस्तान को भेजता था खुफिया जानकारी, पुलिस ने दबोचा Intelligence was sent to Pakistan, police arrested

चीन ने किया था वीटो पॉवर का इस्तेमाल

गौरतलब है कि मसूज अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने को लेकर फ्रांस सुरक्षा परिषद् में प्रस्ताव लेकर आया था। इस प्रस्ताव का अमेरिका और ब्रिटेन ने समर्थन किया था लेकिन चीन ने वीटो पॉवर का इस्तेमाल कर इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। चीन के इस फैसले को भारत के लिए झटका माना जा रहा था। चीन की इस हरकत के बाद अमेरिका समेत कई देश नाराज हो गए थे। अमेरिका ने कहा था कि अगर चीन इस मामले में गंभीर नहीं है तो हम दूसरा तरीका ढूंढेंगे।

must read: न्यूजीलैंड : गोलीबारी में 6 भारतीयों की भी मौत, आंकड़ा 50 के पार New Zealand: 6 Indians killed in firing, figure crosses 50

पुलवामा हमले का जिम्मेदार है जैश

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस आतंकी हमले में देश ने अपने 40 CRPF जवानों को खो दिया था। जवानों की इस शाहदत से पूरे देश में गम के साथ गुस्सा भी था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here