बच्चों ने संभाली पुलिस कप्तानी, करवाई आरोपियों की गिरफ्तारी

जबलपुर के तीन बच्चों ने जिले की पुलिस कप्तानी संभाली। शायद आप जानकर हैरान हो रहे होंगे लेकिन यह सच्चाई है। पुलिसिंग से बच्चों को रूबरू कराने के लिए जिले के एसपी अमित सिंह ने तीन बच्चों को थोड़ी-थोड़ी देर के ना सिर्फ अपनी कुर्सी पर बिठाया बल्कि एसपी बने इन बच्चों ने बाकायदा वायरलेस सेट से मैसेज भी भेजें।

0
42

जबलपुर। जबलपुर के तीन बच्चों ने जिले की पुलिस कप्तानी संभाली। शायद आप जानकर हैरान हो रहे होंगे लेकिन यह सच्चाई है। पुलिसिंग से बच्चों को रूबरू कराने के लिए जिले के एसपी अमित सिंह ने तीन बच्चों को थोड़ी-थोड़ी देर के ना सिर्फ अपनी कुर्सी पर बिठाया बल्कि एसपी बने इन बच्चों ने बाकायदा वायरलेस सेट से मैसेज भी भेजें।

कभी बुजुर्गों की मदद तो कभी पीड़ित बच्चों के इलाज के लिए आगे आकर लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाले एसपी सिंह ने तमरहाई शासकीय स्कूल के तीन बच्चों को पांच-पांच मिनट के लिए एसपी बना दिया। इस दौरान बच्चों को बाकायदा कैप पहनाकर एसपी की कुर्सी पर बैठाया गया।

एक बच्चे ने सेट पर थाना प्रभारी को बताया कि किन-किन जगहों पर अवैध शराब व गांजा बिक रहा है और कहां जुए का फड़ संचलित हो रहा है। उसके बाद एसपी अमित सिंह ने तुरंत गिरफ्तारी के निर्देश भी दिए। इस दौरान एक बच्चे ने एसपी अमित सिंह को बताया कि उसके पिता उसकी मां की पिटाई करते है। इस पर एसपी ने तुरंत ही बच्चे की बात को गंभीरता से लेते हुए उसकी मां से बात की। हालाँकि बच्चे की मां ने ऐसा कुछ होने से इंकार कर दिया। एसपी सिंह से मिलकर बच्चे काफी खुश नजर आए।

एसपी सिंह का कहना है कि आम तौर पर पुलिस और जनता के बीच दूरियां बनी रहती है, इसी दूरी को कम करने के लिए बच्चे एक सेतु का काम करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here