Breaking News

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नकलची मंत्री

Posted on: 02 Jun 2018 13:05 by Lokandra sharma
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नकलची मंत्री

बिहार के स्कूलों से अक्सर नकल के वीडियो और खबरों का आना सामान्य है. मगर इस बार जो नकल की खबर आ रही है वो काफी हैरानी वाली है. अभी तक आपने नेताओं की जाली मार्कशीट के बारे में तो सुना होगा मगर मध्यप्रदेश के एक मंत्री जाली आर्टिकल के लिए विवादों में घिर गए हैं. दरअसल एक लेख पर 2 लेखक अपना दावा पेश कर रहे हैं. एक लेखक हैं प्रसिद्ध फिल्म समीक्षक जयप्रकाश चौकसे, तथा दूसरे हैं मध्यप्रदेश के उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल. हालांकि शुक्र है हेडिंग मंत्री जी ने अपने शब्दों में लिखा है.

WhatsApp Image 2018-06-02 at 17.53.33

आज पेपर में छपे दो लेख मध्यप्रदेश की राजनीति में पूरे दिन चर्चा का विषय रहे. विंध्य क्षेत्र पर लिखे गए यह दोनों लेख एक जैसे ही हैं. अगर कुछ असमानता है, तो वो लेखकों के नाम है. जयप्रकाश चौकसे जी के कॉलम पर्दे के पीछे को पूरा देश सालों से पढ़ता आ रहा है. देश में उनकी पहचान ही उनकी भाषा, और उनके कॉलम है. ऐसे में यह लेख किसका है इस बात का अंदाजा आप खुद भी लगा सकते हैं.

WhatsApp Image 2018-06-02 at 17.53.34

वहीं इस विवाद पर जय प्रकाश चौकसे ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उनके लेख के साथ छेड़छाड़ की गयी है. उनके अनुसार उनके मूल लेख में मंत्री राजेन्द्र शुक्ल की लाइन अलग से जोड़ी गयी है. इसके साथ ही वरिष्ठ पत्रकार जय प्रकाश चौकसे ने मंत्री जी को चुनौती भी दी है कि अगर यह लेख उनका है तो वे इसके तीन कॉलम लगातार लिख कर बता दें. हालांकि अभी तक इस विवाद पर मंत्री जी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com