Breaking News

एक ही मंडप में दुल्हन और गर्लफ्रेंड से शादी | Chhattisgarh: CRPF Jawan married Girlfriend in front of Wife

Posted on: 21 May 2019 15:53 by bharat prajapat
एक ही मंडप में दुल्हन और गर्लफ्रेंड से शादी | Chhattisgarh: CRPF Jawan married Girlfriend in front of Wife

रायपुर – छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली, जिसमें एक तो उसकी पहली पत्नी थी। सीआरपीएफ के जवान अनिल की शादी चार साल पहले गांव में ही हुई थी। इसके बाद अनिल को गांव की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से भी प्रेम हो गया। इस दौरान वह वाराणसी में पोस्टेड रहे, लेकिन वह छुट्टियों में गांव आया करते थे।

प्रेम संबंधों की बात पता चलने पर पत्नी की रजामंदी के बाद परिवार और समाज की बैठक हुई। समाज की बैठक में अनिल की पत्नी ने किसी तरह की आपत्ति नहीं होने की बात कही, जिसके बाद अनिल और उसकी प्रेमिका की शादी का रास्ता साफ हो गया, लेकिन अनिल ने पहली पत्नी को भी नहीं छोड़ा। उसने दोनों के साथ एक ही मंडप में शादी कर ली।

पारिवारिक रजामंदी के बाद सामाजिक रीति-रिवाज के साथ एक ही मंडप में अनिल ने दोनों से शादी की। पहली पत्नी और प्रेमिका दोनों को दुल्हन बना कर बैठाया गया। बताते हैं कि पहली पत्नी से अनिल को कोई संतान नहीं है। यह भी अनिल की दूसरी शादी का कारण बना, इसलिए परिवार वाले भी दूसरी बहू लाने को राजी हुए, वहीं बीते साल अनिल के छोटे भाई की शादी थी, लेकिन भाई ने बारात जाने वाले दिन ही फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। ऐसी स्थिति में अनिल, परिवार में इकलौते बच गए थे।

अनिल के गांव में इस शादी में सभी शरीक हुए और समारोह भी काफी धूमधाम से मना, लेकिन हिंदू मैरिज एक्ट के तहत यह शादी गैर कानूनी है। जानकारों के मुताबिक हिंदू मैरिज एक्ट के तहत कोई भी व्यक्ति पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता। इसके लिए पत्नी को तलाक देना जरूरी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com